News Times 7
चुनाव टॉप न्यूज़ बड़ी-खबर ब्रे़किंग न्यूज़ राजनीति

तेजस्वी और तेजप्रताप के भाग्य का फैसला जनता के मतदान से आज, साथ ही 10राज्यो मे उपचुनाव

  • तेजस्वी, तेजप्रताप के भाग्य का फैसला आज
  • 10राज्यो के 54 विधानसभा सिटो पर मतदान शुरू
  • मध्यप्रदेश मे कडे टक्कर मे कांग्रेस
  • एनडीए के बिहार के चार मंञीयो के भाग्य पर भी फैसला मतदान से होगा

 

 

  • बिहार के दिग्गज नेता और महागठबंधन के सीएम पद के उमीदवार तेजस्वी यादव और बडे भाई तेजप्रताप यादव की किस्मत आज दाव पर है, वैशाली के राघोपुर सीट से उमीदवार तेजस्वी यादव, और हसनपुर से मैदान मे उतरे लालू के दोनो लाल की के भाग्य का फैसला आज मतपेटीयों में बंद होगा! वही दूसरी तरफ 10राज्यो मे 54विधानसभा सिटो पर आज उपचुनाव भी है, बिहार के बाद सबसे अहम मध्यप्रदेश का चुनाव है जहाँ सिधी लडाई कांग्रेस और भाजपा मे है

जहां अपनी सरकार बचाने के लिए भाजपा का कांग्रेस के साथ मुकाबला है. छत्तीसगढ़, झारखंड और नगालैंड को छोड़कर, जहां समय अलग है, अन्य राज्यों में मतदान सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक चलेगा. जो मतदाता कोविड-19 से संक्रमित हैं, उन्हें अंतिम घंटों में अलग से मतदान करने की अनुमति दी जायेगी. छत्तीसगढ़ की एक सीट, हरियाणा की एक, झारखंड की दो, कर्नाटक की दो, नगालैंड की दो, ओडिशा की दो और तेलंगाना की एक विधानसभा सीट के लिए भी उपचुनाव होगा. !मध्य प्रदेश में 28 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के परिणाम प्रदेश में किसी भी दल की सरकार बनाने में अहम साबित हो सकते हैं. प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों के उपचुनाव में राज्य के 12 मंत्रियों सहित कुल 355 उम्मीदवार मैदान में हैं.

Advertisement

वहीं, उत्‍तर प्रदेश विधानसभा की सात सीटों पर उप चुनाव के लिए मंगलवार को होने जा रहे मतदान में निर्दलीय समेत कुल 88 उम्‍मीदवारों की किस्‍मत का फैसला मतदाताओं के हाथ में होगा. निर्वाचन आयोग ने निर्बाध तरीके से चुनाव संपन्‍न कराने की तैयारी पूरी कर ली है. जिन सात सीटों पर तीन नवंबर को मतदान होना है उनमें से छह सीटें पहले सत्‍तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पास थीं और एक सीट समाजवादी पार्टी (सपा) के पास थी.

गुजरात में आठ विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान कराया जा रहा है. प्रदेश की जिन आठ सीटों पर उप चुनाव कराये जा रहे हैं ​उनमें अब्डासा (कच्छ), लिम्बडी (सुरेंद्र नगर), मोरबी (मोरबी), धारी (अमरेली), गढ़दा (बोटाड), करजन (वडोदरा), डांग (डांग) और कपराडा (वलसाड) शामिल है. इन सीटों पर उप चुनाव कराने की आवश्यकता इसलिये हुयी, क्योंकि इस साल जून में राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के मौजूदा विधायकों ने इस्तीफा दे दिया था.

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

यूपी से सटे और राजपूत बहुल्य सिटो पर योगी की नजर, बिगाड सकते है महागठबंधन की गणित

News Times 7

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव का आज नामांकन

News Times 7

बिहार चुनाव – केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान बोले- चिराग के हर फैसले के साथ मजबूती से खड़ा हूं

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़