News Times 7
क्राइमटॉप न्यूज़बड़ी-खबर

SIT की दिये हुए रिपोर्ट के आधार पर योगी सरकार कर सकती हैं DM पर कारवाई

  • अब एसआईटी रिपोर्ट के आधार पर ही स्थानीय डीएम पर एक्शन लिया जा सकता है
  • उत्तर प्रदेश के हाथरस में 14 सितंबर को एक दलित युवती से गैंगरेप हुआ था,

 

सितम्बर माह मे हुए उत्तर प्रदेश के हाथरस गैंग रेप मे प्रदेश सरकार द्वारा एसआईटी की गठीत टीम ने अपना रिपोर्ट राज्य सरकार और इलाहाबाद हाईकोर्ट मे सुनवाई के दौरान सौपेंगी हाईकोर्ट में सोमवार को हाथरस कांड को लेकर सुनवाई होनी है, जहां यूपी सरकार को अपना पक्ष रखना है. अब एसआईटी रिपोर्ट के आधार पर ही स्थानीय डीएम पर एक्शन लिया जा सकता है.

हाथरस कांड पर सोमवार को ही इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में सुनवाई होनी है. इस दौरान गृह सचिव तरुण गाबा, एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार की ओर से हलफनामा दाखिल किया जाना है.

Advertisement

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के हाथरस में 14 सितंबर को एक दलित युवती से गैंगरेप हुआ था, जिसमें चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है. 29 सितंबर को युवती ने दम तोड़ दिया था, जिसके बाद प्रशासन ने जल्दबाजी में उसका अंतिम संस्कार किया.

इसी दौरान स्थानीय प्रशासन पर सवाल खड़े हुए थे और कुछ लोगों को सस्पेंड भी किया गया था. इस मसले पर काफी राजनीतिक बवाल हुआ था, जिसके बाद यूपी सरकार ने पूरे केस की जांच के लिए एसआईटी बनाई थी.

हाथरस कांड पर गृह सचिव भगवान स्वरूप की अगुवाई में SIT बनाई गई थी, जिसने हर पहलू की जांच की. शुरुआत में SIT को जांच के लिए सात दिन का वक्त मिला था, लेकिन उसके बाद दस दिन अधिक दिए गए. अब जाकर SIT ने अपनी जांच पूरी की है और सरकार को रिपोर्ट सौंपी है. जिस रिपोर्ट के आधार पर हाईकोर्ट मे सुनवाई होगी

Advertisement

 

Advertisement

Related posts

‘ब्राह्मण हूं, एनकाउंटर हो जाएगा

News Times 7

आखिर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय माकन ने क्यों दिया राजस्थान के प्रभारी पद से इस्तीफा?

News Times 7

महाराष्ट्र के हरिहरेश्वर तट के पास संदिग्ध नाव में तीन एके-47 मिलने से मचा मचा हड़कंप मुंबई हाई अलर्ट

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़