News Times 7
अर्थव्यवस्थाबड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

लखनऊ एअरपोर्ट के नये मालिक होंगे गौतम अडानी 2नवंबर से जिम्मे सौंपा गया !

केन्द्र सरकार की निजीकरण की नितीयों ने 2 नवंबर से लखनऊ एअरपोर्ट का मालिक अगले 50सालो के लिए अडानी को बना दिया है, लखनऊ का अमौसी एयरपोर्ट यानी चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट की कमान 2 नवंबर से निजी हाथों में चली जाएगी , 2 नवंबर से अडानी समूह के अधिकारी एयरपोर्ट के संचालन की जिम्मेदारी संभालेंगे. एयरपोर्ट के प्रबंधन से लेकर वित्तीय मामलों तक, अडानी समूह के अधिकारी ही फैसले लेंगे.

लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट की जिम्मेदारी अगले 50 साल तक अडानी समूह संभालेगा. करार के मुताबिक शुरुआती तीन साल तक अडानी समूह के अधिकारी एयरपोर्ट प्रशासन के साथ काम करेंगे. सुरक्षा व्यवस्था की कमान पहले की ही तरह केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल CISF के जवान संभालते रहेंगे.

फायर फाइटिंग सिस्टम और इंजीनियरिंग सेवाएं भी अडानू समूह के अधिकारी संभालेंगे. बताया जाता है कि इस एयरपोर्ट पर किसी भी सुविधा का शुल्क अभी नहीं बढ़ाया जाना है. एयरपोर्ट पर सुविधाओं के विस्तार की योजना है. जानकारी के मुताबिक लखनऊ एयरपोर्ट पर दिल्ली की तर्ज पर मुफ्त पिक और ड्रॉप सेवा भी उपलब्ध कराई जा सकती है.

Advertisement

एयरपोर्ट पर एक नए टर्मिनल टी-3 के निर्माण के साथ ही रनवे का भी विस्तार किया जाना है. लखनऊ एयरपोर्ट का प्रबंधन अडानी समूह के हाथों में सौंपने से संबंधित सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. गौरतलब है की मोदी सरकार की निजीकरण के फैसले एअरपोर्ट, कम्पनियों, ट्रेन, रेलवे स्टेशन के भी है जिसका पुरजोर विरोध विपक्ष और देश के लोगो द्वारा किया जा रहा है!

Advertisement

Related posts

31 जनवरी से 6 अप्रैल तक चलेगा संसद का बजट सत्र

News Times 7

दिल्ली की आबकारी नीति से जुड़े मामले में 40 जगहों पर ED की छापेमारी

News Times 7

सबको सरकारी नौकरी किस देश में मिलती है?-नीतीश

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़