News Times 7
चुनावबड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

चुनाव मे लग रहा भोजपुरी गानो का तडका

दिलचस्प ये है कि यूं तो बिहार में भोजपुरी के अलावा की कई भाषाएं है, जैसे मगही, मैथली, अंगिका लेकिन इसके बावजूद गानों में बोलबाला केवल भोजपुरी का ही रहा है.

 

नई दिल्ली: 

बिहार में विधानसभा चुनाव सिर पर है और बिहार में गानों की बहार है. इनमें ज्यादातर गानें भोजपुरी हैं. आरोप-प्रत्यारोप सब सुरीले अंदाज में गानों के जरिए लगाया जा रहा है. कोई पूछ रहा है कि बिहार में है क्या? तो जवाब में बखान हो रहा है कि बिहार में क्या नहीं है? और ये बखान इतना ज्यादा हो रहा है कि लगा बिहार ने पिछले 15 सालों में ही अपना सबसे गौरवमयी काल देखा. जैसे बिहार में सब कुछ इन्हीं पंद्रह सालों में बना.

Advertisement

और ऐसा ही एक ट्वीट भी आ गया आरजेडी की राबड़ी देवी की तरफ से.

 

Advertisement

लेकिन इस बखान के बाद सवाल पूछा गया कि बिहार में किया क्या गया है? पहले पूछा गया कि ‘बिहार में का बा?’इसके जवाब में गाना आया ‘बिहार में ई बा…’और इसके बाद पूछा गया कि ‘का किए हो?’

दिलचस्प ये है कि यूं तो बिहार में भोजपुर के अलावा की कई भाषाएं है, जैसे मगही, मैथली, अंगिका लेकिन इसके बावजूद गानों में बोलबाला केवल भोजपुरी का ही रहा है. अब आरजेडी ने भी अपना कैंपेन सॉन्ग लॉन्च कर दिया है ये भी भोजपुरी में ही है.

Advertisement

इसके साथ ही अब एक और गाना आया है जो मैथली में है. और इसे मैथिली ठाकुर ने गाया है. ये गाना बाकि भोजपुरी गानों के बीच इतना लोकप्रिय नहीं हुआ है लेकिन इस गाने के जरिए मैथिली ठाकुर मैथिली भाषा में बता रही हैं कि मिथिला में क्या क्या रहा है. मिथिला में क्या-क्या है, मिथिला में ये भी है और मिथिला में वो भी है.

 

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

Bitcoin की तर्ज पर भारत में भी जल्द लॉन्च होगी अपनी Digital Currency, जानिए कितनी अलग होगी

News Times 7

संगम नगरी प्रयागराज पहुंचेंगी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी

News Times 7

कोरोना संक्रमण में सुधार को देखते हुए लॉकडाउन में और ढील देने की घोषणा, दुकानें और अन्‍य व्‍यावसायिक प्रतिष्‍ठान शाम 6 बजे तक खुल सकेंगे

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़