News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

अब पेट्रोल और बैटरी दोनों से चलेगी Yamaha Fascino 125 की स्कूटर

भारत में एक से बढ़कर एक टू-व्हीलर्स लॉन्च हो रहें हैं, इस समय सबसे ज्यादा बोलबाला इलेक्ट्रिक व्हीकल्स का है। लेकिन दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी Yamaha ने मार्केट में एक ऐसा स्कूटर पेश किया है जो पेट्रोल और बैटरी दोनों की सहायता से चलेगा, यानि की यह एक हाइब्रिड स्कूटर होगा।

इस स्कूटर का नाम है – Yamaha Fascino 125 । यामाहा ने हाइब्रिड टेक्निक का इस्तेमाल स्कूटर के माइलेज को बढ़ाने के लिए किया है। तो यदि आप कंफ्यूज हैं पेट्रोल से चलने वाला स्कूटर लें या बैटरी वाला तो यह स्कूटर आपके लिए परफेक्ट हो सकता है। आइए जानते हैं इसके बारे में अधिक जानकारी

इस स्कूटर में एक पावरफुल 125cc BS 6 सिंगल पिस्टल इंजन दिया गया है जो कि 8.04bhp की पावर और 10.3Nm का पीक टार्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। हाइब्रिड मॉडल पर काम करने के बाद इसका इंजन 30 परसेंट ज्यादा टार्क जनरेट करने की क्षमता रखता है और इसके बाद टार्क 9.7Nm से बढ़कर 10.3Nm हो जाता है।

Advertisement

99 किलो वजनी यह स्कूटर आपको बेहतरीन परफॉर्मेंस देता है, इसमें आपको साइलेंट स्टार्ट का फीचर भी मिलता है। स्कूटर में आपको 5.2 लीटर का फ्यूल टैंक भी दिया गया है जो जिससे आप 250 किलोमीटर तक बिना रूके सफर कर सकते हैं।

अपने स्कूटर को और भी शानदार बनाने के लिए इसमें आकर्षक फीचर्स भी दे रहा है जैसे – फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जिसके साथ आप ब्लूटूथ की मदद से अपना मोबाइल कनेक्ट कर सकते हैं। स्कूटर में आपको USB चार्जर, Y-कनेक्ट मोबाइल एप्लीकेशन, फ्यूल ट्रैकिंग, लास्ट पार्किंग लोकेशन, राइडिंग रैंकिंग, रीव्स डैशबोर्ड जैसे फीचर भी मिल जाते हैं। इसमें आपको LED लाइट, डे टाइम रनिंग लाइट, डिस्क ब्रेक, एलॉय व्हील,  टेलीस्कोपिक सस्पेंशन और भी कई शानदार फीचर्स मिलते हैं।

इस हाइब्रिड स्कूटर के कीमतों की बात की जाए तो, नई 2023 Fascino S 125 Fi हाइब्रिड (डिस्क) की कीमत 91,030 रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है, जबकि Ray ZR 125 Fi हाइब्रिड (डिस्क) की कीमत 89,530 रुपये (एक्स-शोरूम) और 125 Fi हाइब्रिड (डिस्क) की कीमत 93,530 रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है। कंपनी कई आकर्षक फाइनेंस ऑफर्स भी उपलब्ध करवा रही है।

Advertisement

 

Advertisement

Related posts

अब स्टूडेंट्स संभालेंगे शहर का ट्रैफिक सिस्टम, जानें पूरा प्लान

News Times 7

पश्चिम बंगाल मे फिर से लगा ममता को झटका , पार्टी मे भगदड़ ,विधायक प्रबीर घोषाल ने दिया पार्टी से इस्तीफा

News Times 7

बिहार की राजनीती में बड़ा खेल ,कांग्रेस ने अपने विधायकों की बुलाई आपातकाल बैठक ,कर सकती है बड़ा फैसला

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़