News Times 7
क्राइमटॉप न्यूज़बड़ी-खबर

बलिया गोली कांड मे भाजपा नेता धिरेन्द्र की कोर्ट में पेशी आज

बलिया गोलीकांड के मुख्य आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा. सूत्रों का कहना है कि पुलिस उसे सुबह 10 बजे के आसपास अदालत में पेश कर रिमांड में ले सकती है.

 

बलिया गोलीकांड के मुख्य आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा. सूत्रों का कहना है कि पुलिस उसे सुबह 10 बजे के आसपास अदालत में पेश कर रिमांड में ले सकती है. रिमांड पर लेने के बाद उसका बयान भी यहां दर्ज किया जाएगा. इस बीच धीरेंद्र सिंह के परिवार ने मामले की सीबीआई जांच की मांग की है.

गौरतलब है कि 15 अक्टूबर की दोपहर बाद बलिया जिले के रेवती थाना क्षेत्र के दुर्जनपुर गांव में कोटे की दुकान के आवंटन को लेकर की जा रही कार्यवाही में दो पक्षों में भिड़ंत हो गई. इसमें गांव के ही दबंग धीरेंद्र प्रताप सिंह उर्फ डब्ल्यू ने अपने साथियों के साथ मिलकर दूसरे पक्ष पर हमला बोल दिया और ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी.

Advertisement

फायरिंग की इस वारदात में मौके पर मौजूद जयप्रकाश पाल को गोली लगी. इलाज के लिए अस्पताल ले जाते वक्त जयप्रकाश पाल की मौत हो गई. इस मामले में पुलिस ने धीरेंद्र प्रताप सिंह सहित कुल 8 लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज किया था. तीन दिन में सभी मुख्य आरोपी धीरेंद्र समेत सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

बताया जा रहा है कि धीरेंद्र प्रताप सिंह को लखनऊ के गाजीपुर थाना क्षेत्र के पॉलिटेक्निक इलाके से गिरफ्तार किया गया था. हालांकि शुरू में जो पुलिस सूत्रों ने उसकी गिरफ्तारी लखनऊ के जनेश्वर मिश्र पार्क से बताई थी. धीरेंद्र बिहार से लखनऊ आ रही बस में सवार था और इंटेलिजेंस के आधार पर इसकी गिरफ्तारी हुई है.

एसटीएफ के मुताबिक इसकी पहली लोकेशन बिहार में मिली थी. धीरेंद्र के पास न तो मोबाइल था और न ही कोई असलहा था. धीरेंद्र सिंह की गिरफ्तारी का न तो कोई विरोध हुआ और न ही बल प्रयोग करना पड़ा. एसटीएफ के मुताबिक, वह अपने किसी विश्वास पात्र के घर जाना चाहता था, जहां वह कुछ दिन गुजार सके, लेकिन इसी बीच वह गिरफ्तार हो गया.

Advertisement
Advertisement

Related posts

चीन को पछाड़ ,भारत बना दुनिया का सबसे ज्यादा आबादी वाला देश

News Times 7

मध्यप्रदेश में जारी है मूसलाधार बारिश, चिंतित शिवराज सिंह को प्रधानमंत्री ने दिया हर संभव मदद का भरोसा

News Times 7

भाई दूज पर भाइयों को मरने का ‘श्राप’ क्यों देती हैं बहनें ? जानिए यह ​अनोखी परंपरा की कहानी

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़