News Times 7
चुनावबड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

वंशवादी निती पर फिर कांग्रेसी नेता

 कांग्रेस को वंशवाद पर भरोसा, बेटों-सालों को टिकट दिलाने में जुटे कद्दावर नेता

 

पटना. राष्ट्रीय जनता दल  के साथ बिहार विधानसभा चुनाव  में जीत का परचम लहराने के इरादे से उतरी कांग्रेस पार्टी  में उम्मीदवारों के नाम पर मंथन जारी है. आज तीसरे और अंतिम चरण के लिए 49 सीटों पर प्रत्याशी के नामों का चयन करने के लिए सेलेक्शन कमेटी की महत्वपूर्ण बैठक होने जा रही है. कयास लगाए जा रहे हैं कि आज ही इन उम्मीदवारों के नामों की भी घोषणा कर दी जाएगी. उम्मीदवारों के नामों पर अंतिम मुहर लगने से पहले पार्टी के बड़े-बड़े नेता अपने चहेतों को टिकट दिलाने के लिए लगातार दिल्ली फोन घुमा रहे हैं.

बिहार में साथ-साथ चुनाव लड़ने वाली कांग्रेस और आरजेडी पर विपक्ष लगातार वंशवाद  का आरोप लगाता आ रहा है. कांग्रेस के कद्दावर नेताओं से लेकर स्टार प्रचारकों को शायद इसकी कोई परवाह नहीं है. कोई अपने बेटे के लिए टिकट की मांग कर रहा है तो किसी को अपने साले के लिए टिकट चाहिए. पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक हाल के दिनों में दूसरे दलों से कांग्रेस में आए तीन कद्दावर नेताओं ने अपने बेटे और सालों के लिए टिकट की मांग नेतृत्व के समक्ष रख दी है.

Advertisement

इतना ही नहीं ये सेलेक्शन कमेटी में शामिल नेताओं को फोन करके अपनी मांग को शीर्ष नेतृत्व के समक्ष रखने की भी कोशिश कर रहे हैं. अगर कांग्रेस इनकी मांग को स्वीकार करती है और सालों और बेटों को टिकट देती है तो सवाल उठना लाजमी है, क्या कांग्रेस ऐसे करेगी बिहार फतह? आपको बता दें कि बिहार में कांग्रेस 70 सीट पर चुनाव लड़ रही है, पर अभी तक पार्टी ने 21 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है.

Advertisement

Related posts

UP Election: भाजपा ने 85 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की, असीम अरुण, रामवीर, अदिति व नितिन अग्रवाल को टिकट

News Times 7

बड़ी खबर: सुप्रीम कोर्ट से विजय माल्या से जुड़े दस्तावेज़ ‘गायब’,

News Times 7

आप के विधायक ऋतुराज को पुलिस ने किया गिरफ्तार

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़