News Times 7
चुनावबड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

LJPअध्यक्ष चिराग पासवान को झटका , LJP सांसद के बेटे को RJD ने दिया टिकट

चौधरी यूसुफ कैसर ने पिछले हफ़्ते ही राजद का दामन थामा है. माना जा रहा है कि ऐसा उन्होंने अपने पिता और लोजपा से दो टर्म से सांसद चौधरी महबूब अली कैसर की सहमति से किया है.

 

बिहार चुनाव 2020  की तैयारियों के बीच लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के अध्यक्ष  को झटका लगा है. LJP के सांसद चौधरी महबूब अली कैसर के पुत्र चौधरी यूसुफ़ कैसर को राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने अपना उम्मीदवार बनाया है. यूसुफ़ अपने ख़ानदान की परंपरागत सीट सिमरी ब ख्तियारपुर से उम्मीदवार होंगे. इस सीट से कैसर परिवार के तीन पीढ़ी के लोग प्रतिनिधित्व करते आ रहे हैं.

इससे पहले, चौधरी ने पिछले हफ़्ते ही राष्ट्रीय जनता दल का दामन थामा था और माना जा रहा है कि ऐसा उन्होंने अपने पिता और लोजपा से दो टर्म से सांसद चौधरी महबूब अली कैसर की सहमति से किया है क्योंकि लोक जनशक्ति पार्टी में केसर उन सांसदो में में एक हैं, जो NDA में रहकर चुनाव लड़ना चाहते थे और उनका कहना था कि बेवजह नीतीश कुमार (Nitish Kumar) से कटुता बढ़ाई जा रही है. यूसुफ़ युवा लोक जनशक्ति के महासचिव भी रह चुके हैं और उनके अपने सांसद का यह कदम चिराग़ के लिए झटका माना जा रहा है.

Advertisement

राष्ट्रीय जनता दल ने भाजपा में भी सोमवार को सेंधमारी की और विधान पार्षद टुना पांडेय के भाई बच्चा पांडेय को बडहरिया से उम्मीदवार होंगे. ये इलाक़ा स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के प्रभाव का बताया जा रहा है और भाजपा नेताओं को आशंका थी कि बच्चा पांडेय अंतिम समय में राजद का दामन थामेंगे. 

 

इस बीच, लोक जनशक्ति पार्टी ने दूसरे और तीसरे चरण में भी अपने प्रत्याशी उतारने का फ़ैसला किया है और अगले एक दो दिन में प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की जायेगी.

Advertisement
Advertisement

Related posts

दूसरा वनडे कल- इंग्लैंड के लिए ‘करो या मरो ,भारत की नजरें श्रृंखला अपने नाम करने पर होंगी

News Times 7

आंदोलन तभी खत्म होगा जब तीनों कानून रद्द हो या MSPपर सरकार अलग बिल लाए

News Times 7

जानिए क्यो जोमैटो और McDonald पर लगा 1 लाख का जुर्माना

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़