News Times 7
बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

झारखंड हाई कोर्ट से लालू यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई 9 अक्टूबर तक टली

झारखंड हाई कोर्ट से लालू यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई 9 अक्टूबर तक टलीlalu prasad yadav news, झारखंड हाई कोर्ट से लालू यादव को नहीं राहत, जमानत याचिका पर 9 अक्टूबर तक टली सुनवाई

बिहार विधानसभा चुनाव के बीच लालू प्रसाद यादव के जेल से बाहर आने की कोशिश को एक बार फिर झारखंड हाईकोर्ट से झटका लगा है। आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद की जमानत पर सुनवाई शुक्रवार को टल गई। अब इस मामले में नौ अक्तूबर को सुनवाई होगी।

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले लालू यादव की जमानत अर्जी पर सुनवाई काफी अहम मानी जा रही है. अस्वस्थता के चलते लालू यादव का इलाज रांची के रिम्स अस्पताल में जारी है. बीते दिनों उन्हें जेल से रिम्स में शिफ्ट किया गया था.

चाईबासा मामले में जमानत के लिए लालू प्रसाद यादव  को 9 अक्टूबर तक इंतजार करना होगा. बता दें कि सजा की आधी अवधि को आधार बनाकर लालू यादव ने हाई कोर्ट में जमानत अर्जी दी थी. अदालत के मुताबिक आधी अवधि पूरी होने में अभी 26 दिन कम हैं. सीबीआई कोर्ट ने लालू यादव को चाईबासा केस में 5 वर्ष की सजा दी थी. कोर्ट ने मामले की अगली सुनवाई के लिए 9 अक्टूबर की तारीख तय की है.

Advertisement

जमानत याचिका में कहा गया कि लालू यादव ने आधी सजा पूरी कर ली है और उनका स्वास्थ्य अच्छा नहीं है. वो कई तरह की बीमारी आदि से पीड़ित है. बिहार विधानसभा चुनाव से पहले लालू यादव की जमानत की अर्जी काफी अहम मानी जा रही है.

बता दें कि चारा घोटाले से जुड़े तीन अलग-अलग मामलों में दोषी ठहराए जाने के बाद लालू 23 दिसंबर  2017 से हिरासत में हैं. उन्हें मई 2018 में इलाज के लिए अंतरिम जमानत दी गई थी, जिसे बाद में झारखंड हाईकोर्ट ने उसे रद्द कर दिया था. अगस्त 2018 से उनका RIMS में इलाज चल रहा है.

वहीं, लालू प्रसाद यादव के वकील प्रभात कुमार ने कहा कि ‘चारा घोटाला की अगली सुनवाई नौ अक्तूबर को होगी और उस दिन जमानत मिल जाएगी।’ शुक्रवार को सुनवाई से पहले बिहार के नेता प्रतिपक्ष और लालू के बेटे तेजस्वी प्रसाद यादव ने कहा था कि ‘हाईकोर्ट पर हम लोगों को पूरा भरोसा है, लालू जी को न्याय जरूर मिलेगा। आधी सजा पूरी हो जाने के बाद जमानत में कोई रुकावट नहीं होती।’

Advertisement

 

Download Amar Ujala App for Breaking News in Hindi & Live Updates. https://www.amarujala.com/channels/downloads?tm_source=text_share

Advertisement
Advertisement

Related posts

भाजपा के स्वामी ने ही भाजपा को डीजल और पेट्रोल के मुद्दे पर घेरा कहा -यह जनता का शोषण लेवी हटाए सरकार

News Times 7

टाइम्स नाऊ-सी वोटर ने ऑपिनियन पोल जारी,बंगाल में ममता बनर्जी की सत्ता में तीसरी बार वापसी तय

News Times 7

दिल्ली मे कोरोना का कहर, 24 घंटें 131की जान गयी

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़