News Times 7
बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

मध्यप्रदेश – कांग्रेस ने जारी की 15 प्रत्याशियों की सूची

  मध्यप्रदेश की 27 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने प्रत्याशियों की पहली सूचीमध्यप्रदेश की 27 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है। इसमें 15 नेताओं को चुनाव मैदान में उतारने का फैसला किया गया है। बताया जा रहा है कि इस सूची के अधिकांश नामों को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री और कमलनाथ की सहमति के बाद ही शामिल किया गया है।

मध्यप्रदेश कांग्रेस ने पांच सीटों पर दो नामों का पैनल तय किया है। वहीं सात सीटों पर दो से तीन नाम के सुझाव अभी आए हैं। बताया जा रहा है कि कई सीटों पर जातीय समीकरणों की वजह से नाम तय करने में मुश्किलें आ रही हैं। सभी नाम तय होने के बाद प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ यह सूची एआईसीसी (एआईसीसी) को भेजे जाएंगे। जल्द ही बाकी बची सीटों के लिए भी प्रत्याशियों के नाम घोषित किए जाने की उम्मीद है।
गौरतलब है कि 21 अगस्त को चुनाव आयोग ने कोरोना काल में देश में चुनाव कराने को लेकर गाइडलाइंस जारी की थी। इसमें कहा गया था कि उम्मीदवार को नामांकन पत्र, शपथ पत्र और नामांकन से लेकर सिक्योरिटी मनी ऑनलाइन ही जमा करना होगा। चुनाव कार्य को लेकर सभी व्यक्ति मास्क लगाएंगे। चुनाव से जुड़े हॉल, रूम या परिसर में प्रवेश के दौरान थर्मल स्कैनिंग की जाएगी। वहां सेनिटाइजर, साबुन और पानी की व्यवस्था की जाएगी। सभी को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। घर-घर जाकर पांच लोगों को संपर्क की अनुमति दी जाएगी।

चुनाव के लिए कांग्रेस-भाजपा ने कसी कमर
विधानसभा उपचुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस दोनों ने ही तैयारी भी शुरू कर दी है। भाजपा अपनी सत्ता बरकरार रखने के लिए लगातार सदस्यता अभियान चला रही है। वहीं कांग्रेस भी दोबारा सत्ता में आने के लिए लोगों का मन टटोलने के साथ-साथ जिताऊ उम्मीदवारों पर दांव लगाने की योजना पर काम कर रही है।

उल्लेखनीय है कि भाजपा ने पिछले दिनों ग्वालियर-चंबल संभाग में सदस्यता अभियान चलाया था। जिसका आगाज राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया था। भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने दावा किया था कि ग्वालियर-चंबल क्षेत्र के ग्वालियर, गुना, भिंड व मुरैना संसदीय क्षेत्रों के 76 हजार 361 कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाजपा की सदस्यता ली है।

Advertisement

 

Advertisement

Related posts

Elderly woman gets separated from family during Taj Mahal visit. How Agra Police helps her

Admin

भारत ने चीन को दिया एक और बड़ा झटका

News Times 7

मोदी कैबिनेट में जदयू को भाव नहीं दिए जाने पर नितीश कुमार नाराज ,मंत्री बनने पर नहीं दिए आरसीपी सिंह को बधाई

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़