News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरराजनीति

आत्मनिर्भर अभियान को मिला समर्थन, 53 फीसदी लोग गदगद

आत्मनिर्भर अभियान को मिला समर्थन, 53 फीसदी लोग गदगद

कोरोना वायरस के संक्रमण काल में केंद्र सरकार ने आत्मनिर्भर अभियान की शुरुआत की है. इस अभियान से 50 फीसदी से ज्यादा लोग खुश हैं.

आत्मनिर्भर अभियान को अच्छा रिस्पॉन्स

  • अभियान के तहत 21 लाख करोड़ के पैकेज का हुआ है ऐलान
  • पीएम नरेंद्र मोदी ने आत्मनिर्भर अभियान का किया था ऐलान

लॉकडाउन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित करते हुए एक अभियान का ऐलान किया था. इसे आत्मनिर्भर भारत अभियान नाम दिया गया. सरकार के इस अभियान को लोगों का समर्थन मिल रहा है. करीब 50 फीसदी से ज्यादा लोगों का मानना है कि सरकार का ये अभियान काफी सही वक्त का और कारगर है. हालांकि, 35 फीसदी से ज्यादा लोग ये भी कह रहे हैं कि भारत इस कैंपेन के लिए क्षमतावान नहीं है.

Advertisement

53 फीसदी लोग अभियान से खुश

दरअसल, मूड ऑफ द नेशन जानने के लिए आजतक ने कर्वी इनसाइट्स लिमिटेड के साथ मिलकर एक सर्वे किया है. इस सर्वे में देश का मिजाज समझने की कोशिश की गई है. इस सर्वे से पता चलता है कि 53 फीसदी लोग आत्मनिर्भर भारत अभियान से खुश हैं जबकि 38 फीसदी लोगों को इस पर भरोसा नहीं है.

 

Advertisement

वहीं, नौ फीसदी लोगों ने इस पर कुछ भी कहने से इनकार किया है. अहम बात ये है कि दक्षिण और पश्चिम से इस कैंपेन को सबसे ज्यादा समर्थन मिला है.

ये पढ़े

क्या है आत्मनिर्भर अभियान?

Advertisement

दरअसल, आत्मनिर्भर अभियान के तहत सरकार ने करीब 21 लाख करोड़ रुपये के पैकेज का ऐलान किया है. इस पैकेज का ऐलान देश को संबोधित करते हुए खुद पीएम मोदी ने किया था. पीएम मोदी ने बताया कि यह पैकेज देश की जीडीपी का 10 फीसदी है. इस पैकेज के तहत एमएसएमई समेत अन्य सेक्टर को कर्ज देकर कारोबार शुरू करने और आत्मनिर्भर बनाने की पहल की जा रही है. वहीं, पावर, रियल एस्टेट समेत अन्य सेक्टर को भी सरकार की ओर से मदद की जा रही है.

Advertisement

Related posts

जहरीली शराब से हुई मौत के बाद नीतीश कुमार पर जमकर बरसे प्रशांत किशोर, बोले- नीतीश कुमार का सर्वनाश होना तय, अफसोस कि CM बनाने में मैंने मदद की

News Times 7

कांग्रेस से टिकट न मिलने के विरोध में अपना सिर मुंडवाने वाली राज्य महिला कांग्रेस की पूर्व प्रमुख लतिका सुभाष,NCP में होंगी शामिल

News Times 7

दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने फिर दिया शिक्षा पर जोर, 16 हजार करोंड दिये शिक्षा पर,जानिए बजट में क्या रहा खास

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़