News Times 7
बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़मनोरंजन

सर्जिकल स्ट्राइक के पीछे की कहानी जो पहले कभी नहीं देखी!

 सर्जिकल स्ट्राइक के पीछे की कहानी जो पहले कभी नहीं देखी!

 

अवरोध की कहानी किसी से छिपी नहीं है. सीरीज में उरी हमला भी दिखाया गया है, भारतीय सेना की सर्जिकल स्ट्राइक भी दिखाई गई है और राजनीतिक गलियारों में इसको लेकर हुई चर्चा भी. लेकिन फिर भी अवरोध में कई ऐसी चीजे हैं जिनके बारे में पहले आपने ना सुना होगा और ना ही देखा होगा.

 

फिल्म:Avrodh – The Siege Within
कलाकार:Amit Sadh, Neeraj Kabi, Darshan Kumaar, Madhurima Tulli, Pavail Gulati
निर्देशक:Raj Acharya

2016 में हुए उरी आतंकी हमले की यादें आज भी अंदर तक झकझोर देती हैं. वहीं उस हमले की जवाबी कार्रवाई में भारतीय सेना की सर्जिकल स्ट्राइक गर्व से सीना चौड़ा कर देती है. विक्की कौशल ने साल 2019 में उरी द सर्जिकल स्ट्राइक के जरिए वीर जवानों के शौर्य के साथ न्याय किया था. उन्होंने सभी को दिखाया था कि कैसे भारतीय सेना ने अपने साहस के दम पर आंतकियों को नेस्तनाबूद कर दिया था. अब उस फिल्म के एक साल बाद उरी हमले पर एक वेब सीरीज बनकर तैयार है. हम बात कर रहे हैं अवरोध- द सीज विदिन की जिसमें अमित साध लीड रोल में हैं.

Advertisement

 

अवरोध की कहानी किसी से छिपी नहीं है. सीरीज में उरी हमला भी दिखाया गया है, भारतीय सेना की सर्जिकल स्ट्राइक भी दिखाई गई है और राजनीतिक गलियारों में इसको लेकर हुई चर्चा भी. लेकिन फिर भी अवरोध में कई ऐसी चीजे हैं जिनके बारे में पहले आपने ना सुना होगा और ना ही देखा होगा. ये सीरीज सिर्फ एक आतंकी हमले को नहीं दिखाती है बल्कि उसके पीछे की साजिश, तैयारी सब कुछ शीशे की तरह साफ कर देती है. इसी तरह ये सीरीज सिर्फ सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में भी नहीं है, बल्कि असल में इसके पीछे की कहानी है.

उरी आतंकी हमले में जैश का हाथ था, ये तो सभी को पता है, लेकिन ये सीरीज एक कदम आगे बढ़कर उस नेटवर्क के बारे में बताएगी जिसकी मदद से जैश ने ये आतंकी हमला किया. आपको पता चलेगा कि कैसे मासूम बच्चों के दिल में जहर भरा जाता है, कैसे उन्हें सेना के खिलाफ भड़काया जाता है, आजादी के नारे लगाने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है. अवरोध में इन बारीकियों पर जोर दिया गया है.

Advertisement

अवरोध द सीज विदन एक ऐसी सीरीज है जिसे देख आप ये तो कहेंगे कि आपको सबकुछ पता है लेकिन फिर भी आप अंत तक बंधे बैठे रहेंगे. आपको ये तो पता होगा कि आगे क्या होने वाला है, लेकिन फिर भी उसके बारे में जानने का उत्साह पूरे समय रहेगा. डायरेक्टर राज आचार्य की सीरीज में यही खास बात है कि हर घटना को इतनी बारीकी से दिखाया गया है कि उसे समझने की होड़ सभी को पूरे समय रहेगी. सीरीज में हाउज द जोश जैसे कोई ज्यादा दमदार डायलॉग्स नहीं हैं और ना ही इसमें ऐसे सीन्स होंगे कि आप एकदम इमोशनल हो जाएंगे. लेकिन अगर आप सर्जिकल स्ट्राइक के पीछे की कहानी जानना चाहते हैं, तो अवरोध देखेंगे.

Advertisement

Related posts

किसान आंदोलन की समाप्ति पर खुशी मनाते हुए घर वापसी कर रहे किसान जीटी रोड पर जाम

News Times 7

ग्रेजुएट और डिप्लोमा अपरेंटिस के पदों पर इसरो ने निकाली भर्तियां, जानें डिटेल

News Times 7

बिहार मे बढते अपराध पर बोले पप्पू यादव अपराधीयों का इकाउंटर करे सरकार

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़