News Times 7
क्राइमबड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

बड़ी खबर: सुप्रीम कोर्ट से विजय माल्या से जुड़े दस्तावेज़ ‘गायब’,

बड़ी खबर: सुप्रीम कोर्ट से विजय माल्या से जुड़े दस्तावेज़ ‘गायब’,

ravishankar

नई दिल्ली: देश के सर्वोच्च न्यायालय ने भगोड़े कारोबारी विजय माल्या की याचिका पर सुनवाई 20 अगस्त तक के लिए स्थगित कर दी है। मामले की सुनवाई टाल दी गई है क्योंकि एक दस्तावेज रिकॉर्ड में मौजूद नहीं था। वास्तव में, माल्या ने अपने बच्चों के खातों में $ 40 मिलियन स्थानांतरित करने के लिए अदालत की अवमानना ​​के दोषी 2017 के फैसले पर पुनर्विचार करने का अनुरोध किया है।

Advertisement

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जस्टिस यू ललित और अशोक भूषण की पीठ ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए मामले की सुनवाई की। उन्होंने मामले की सुनवाई स्थगित कर दी क्योंकि एक दस्तावेज रिकॉर्ड पर उपलब्ध नहीं था। सुप्रीम कोर्ट ने जून में अपनी रजिस्ट्री को यह बताने का निर्देश दिया कि माल्या की पुनर्विचार याचिका को पिछले तीन वर्षों से संबंधित अदालत के समक्ष सूचीबद्ध क्यों नहीं किया गया। अदालत रजिस्ट्री को निर्देश दिया गया था कि पिछले तीन वर्षों में पुनर्विचार याचिका से संबंधित फाइल को संभालने वाले अधिकारियों के नाम सहित सभी जानकारी प्रदान करें।

भगोड़े कारोबारी माल्या ने 9 मई 2017 को सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर पुनर्विचार की मांग करते हुए एक याचिका दायर की थी, जिसमें उन्हें आदेश का उल्लंघन करने और अपने बच्चों के खाते में $ 400 मिलियन स्थानांतरित करने के लिए अदालत की अवमानना ​​का दोषी ठहराया गया था। बैंक के साथ 9,000 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने वाला माल्या फिलहाल ब्रिटेन में रह रहा है।

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

प्रधानमंत्री मोदी मां को मुखाग्नि देने के तुरंत बाद जुटे काम में, कोलकाता में वंदे भारत ट्रेन को दिखाई हरी झंडी

News Times 7

दीपोत्सव पर रोशनी से जगमग हुई अयोध्या, लाखों दीयों जलाकर बनाएंगे वर्ल्ड रिकॉर्ड…

News Times 7

बक्सर चर्चित दुर्गेश सिंह हत्याकांड में पुलिस के हाथों अभी भी दूर है अपराधी खबर मिलते ही पहुंची करणी सेना

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़