News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

कागजों में मृत महिला पहुंची जिलाधिकारी के पास, बोली साहब मैं जिंदा हूं मेरी पेंशन चालू करा दो

 हापुड़. कागज फिल्म के जैसा एक मामला यूपी के हापुड़ से सामने आया है. यहां एक महिला को मृत घोषित कर दिया गया है. अब महिला अपने आप को कागजों में जिंदा करवाने की कोशिश में जुटी हुई है. हापुड ग्राम पंचायत सचिव ने अल्लीपुर गांव में रहने वाली एक वृद्धा की मृत दर्शाकर पेंशन बंद कर दी. वृद्धा जिलाधिकारी के दरबार पर पहुंची और ग्राम पंचायत सचिव की शिकायत जिलाधिकारी से की.

अल्लीपुर गांव की रहने वाली बुजुर्ग महिला संता को प्रदेश सरकार की ओर से चलाई जा रही वृद्धा पेंशन योजना के तहत हर माह पेंशन मिल रही थी. लेकिन अगस्त महीने से महिला की पेंशन अचानक आना बंद हो गई. वृद्धा संता ने जब ग्राम पंचायत कार्यालय में जाकर सचिव से मुलाकात की और अपनी पेंशन के बंद होने का कारण पूछा तो सचिव मंजीत सिंह ने बताया कि उनके द्वारा जांच कराई गई थी.

इसमें गांव के ग्रामीणों द्वारा बताया गया है कि वृद्धा संता अब इस दुनियां में नहीं है. लापरवाही की हद तो तब हो गई, जब रिपोर्ट पर सचिव ने बिना सत्यापन के ही अपनी रिपोर्ट लगा दी और पोर्टल पर बुजुर्ग महिला को मृत दर्शाकर पेंशन बंद करने के लिए रिपोर्ट अपलोड कर दी

Advertisement

कार्यालय में कई बार दिए जिंदा होने के सबूत
वृद्धा संता ने अपने बेटे सूरज सिंह के साथ ग्राम पंचायत सचिव में जाकर कई बार अपने जीवित होने के सबूत दिये. ग्राम पंचायत सचिव से गुहार लगाई कि वह जिंदा है उसकी पेंशन शुरू करा दी जाए, लेकिन वृद्ध महिला की कोई सुनवाई नहीं हुई.

पेंशन बंद होने से नहीं चल पा रहा खर्चा
पेंशन बंद होने के कारण वृद्धा को अपना खर्चा चलाने के लिए काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. थक-हार कर वह अपने बेटे के साथ जिलाधिकारी प्रेरणा शर्मा से मिलने के लिए कलक्ट्रेट कार्यालय पहुंची, जहां वृद्धा ने डीएम से शिकायत की कि वह जिंदा है, लेकिन ग्राम पंचायत सचिव ने उसकी पेंशन मृत दर्शाकर बंद कर दी है.

भूलवश हुई त्रुटि.. जल्द मिलेगी पेंशन
वहीं, इस पूरे मामले पर ग्राम सचिव मंजीत सिंह का कहना है कि जांच के दौरान ग्रामीणों द्वारा वृद्धा संता के पति की मृत्यु होने की जानकारी मिली थी, लेकिन भूलवश त्रुटि हुई है, जिसकी वजह वृद्धा की पेंशन रूक गई. अब इस रिपोर्ट को सही कर दिया गया है और जल्द ही वृद्धा को पेंशन मिलनी शुरू हो जाएगी.

Advertisement
Advertisement

Related posts

कम हो सकती है बेरोजगारी क्योंकि10 लाख लोगों को नौकरी देने की तैयारी में Amazon, इस साल 8000 पदों को तैयारी

News Times 7

ताज होटल का डेटा लीक होने का दावा, लगभग 1.5 मिलियन यानी 15 लाख लोगों की निजी जानकारी में सेंध

News Times 7

मोदी सरकार की नीतियों के चलते करोड़ों नौकरियां गई, GDP में ऐतिहासिक गिरावट-राहुल गांधी

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़