News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

हिंदू सनातन संस्कृति को जापान के केनजी शिमिजु ने अपनाया

छतरपुर. भारत के सनातन धर्म की आभा अब सात समुन्दर पार से भी विदेशियों को अपनी तरफ आकर्षित कर रही है. जापान के रहने वाले 60 वर्षीय केनजी शिमिजु सनातन संस्कृति से इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने हिन्दू धर्म अपना लिया. उन्होंने अब हिंदू देवी देवताओं की पूजा में अपना मन लगा लिया है. इस विदेशी शख्स अपने देश और भारत का बाकायदा एक शपथ पत्र भी बनवाया है जिसमे उन्होंने अपनी स्वइच्छा से बिना किसी दबाव के हिन्दू धर्म स्वीकार करने की बात कही है.

हिंदू हो गए केनजी शिमिजु
केनजी शिमिजु जापान के टोक्यो शहर के रहने वाले हैं. उनकी उम्र 60 साल है. ये विदेशी पर्यटक इन दिनों खजुराहो और उसके आसपास के मंदिरों में जाकर पूजा पाठ और आरती में शामिल हो रहा है. हिन्दू धर्म के देवी देवताओं में इनकी आस्था जाग उठी है. वह पिछले चार साल से भारत आ रहे हैं. यहां की सनातन संस्कृति से इतने प्रभावित हुए हैं कि अपनी मर्जी से हिन्दू धर्म अपनाकर सनातनी हो कर भजन साधना में मन लगा रहे हैं. केनजी शिमिजु सुंदर कांड जैसे आयोजनों में भारतीयों के साथ शामिल हो रहे हैं.

हिंदी नहीं जानते लेकिन मंत्र पढ़ते हैं
साठ साल का यह जापानी न हिंदी जानता है और न ही अंग्रेजी. लेकिन ये सनातन संस्कृति और हिन्दू धर्म में इस कदर डूब चुका है कि अब भगवान शिव का मंत्र ओम नमः शिवाय से लेकर गायत्री मंत्र तक का जाप करने लगा है. इस विदेशी ने खजुराहो आकर हिन्दू धर्म के जानकारों और प्रचारकों से मुलाकात कर एक शपथ त्र बनवाया. इसमें अपनी इच्छा से हिन्दू धर्म को अपनाने की बात स्वीकार की है.

Advertisement

दिनभर मंदिरों में पूजा
केनजी शिमिजु को अब दिन भर अलग अलग मंदिरों में पूजा और आरती करते देखा जा सकता है. एक जापानी को मंत्रोच्चारण करते और आरती उतारते देख लोग भी आनंदित हो जाते हैं.

Advertisement

Related posts

हैवानित की हदें हुई पार वेल्‍लौर के एक अस्‍पताल में कार्यरत बिहार की महिला डॉक्‍टर के साथ गैंगरेप

News Times 7

देश भर में जन्माष्टमी की धूम: मंदिरों में सुबह से श्रद्धालुओं की लगी भीड़ , प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति ने दी शुभकामनाएं

News Times 7

पहले चरण के मतदान मे 6मंञीयो सहीत 1पूर्व मुख्यमंत्री के भाग्य का फैसला जनता के हाथो में

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़