News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

प्रधानंमंत्री के बाद योगी सरकार के मंत्रियों का आज से विदेश दौरा शुरू, UP की होगी ब्रांडिंग

लखनऊ. प्रदेश में निवेश लाने और अगले साल होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को सफल बनाने के लिए योगी सरकार के मंत्रियों का बुधवार से विदेश दौरा शुरू हो रहा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद भी यूपी की ग्लोबल ब्रांडिंग के लिए कई देशों का दौरा कर वहां के उद्योगपतियों से मुलाक़ात करेंगे. आज से जिन मंत्रियों के दौरे शुरू हो रहे हैं उनमें डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक, विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना, पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद समेत अन्य का नाम शामिल है.

डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ब्राज़ील, अर्जेंटीना और मैक्सिको के दौरे पर जा रहे हैं, जबकि विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना कनाडा और लॉस एंजिल्स के दौरे पर रहेंगे. गुरुवार को पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद सुरेश खन्ना, मंत्री नंद गोपाल नंदी और धर्मपाल विदेश दौरे पर जाएंगे. वित्त मंत्री सुरेश खन्ना यूके के लिए होंगे रवाना तो वहीं पूर्व मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह और सीएम के चार सलाहकार भी विदेश दौरे पर रहेंगे.

मिल रही जानकारी के मुताबिक फ़रवरी में होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए विदेशी निवेशकों को आमंत्रित करने और यूपी की वैश्विक स्तर पर ब्रांडिंग के लिए मंत्रियों को विदेश भेजा जा रहा है. डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने बताया कि आज से दुनिया के विभिन्न देशों में यूपी के मंत्रियों के दौरे शुरु हो रहे है. उन्होंने कहा कि वे ब्राजील, अर्जेंटीना और मैक्सिको के दौरे पर जा रहे हैं. उधर दूसरे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने बताया कि उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाना है. ग्लोबल इन्वेस्टर समिट को ऐतिहासिक बनाने के लिए सरकार काम कर रही है. इसके लिए विदेश दौरे शुरु हो गए हैं.

Advertisement

गौरतलब है कि यूपी की अर्थव्यवस्था को एक ट्रिलियन डॉलर तक पहुंचाने और प्रदेश में रोजगार के अवसरों को सृजित करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार जुटे हुए हैं. इसके लिए उन्होंने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के जरिए यूपी में विदेशी निवेशकों को आकर्षित करने की योजना बनायी है. इसी के तहत कई मंत्रियों का विदेश दौरा शुरू किया गया है.

Advertisement

Related posts

सता रहा है लॉकडाउन का डर ,अप्रवासी लौटने लगे अपने गांव, स्टेशन और बस अड्डे पर भारी भीड़

News Times 7

पंजाब में बन सकते है नए समीकरण सिध्दू ने आम आदमी पार्टी के पक्ष में पढ़े कसीदे

News Times 7

भाजपा में शामिल हुए रामायण के राम

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़