News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

Bihar: DM ने SDM से कराई छापेमारी तो पता चला ,शिक्षक के घर पर चल रहा था फर्जी अंचल कार्यालय

गोपालगंज. गोपालगंज में दाखिल-खारिज के नाम पर फर्जीवाड़ा का खेल खत्म नहीं हो रहा. बरौली अंचल पदाधिकारी कृष्णकांत चौबे पर कार्रवाई के बाद मांझागढ़ प्रखंड के अंचल पदाधिकारी शाहिद अख्तर सवालों के घेरे में आ गए हैं. यहां का अंचल कार्यालय एक शिक्षक के घर पर चल रहा था, जिसका खुलासा डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी के निर्देश पर सदर एसडीएम डॉ प्रदीप कुमार के द्वारा की गयी छापेमारी में हुआ है.

एसडीएम की छापेमारी के बाद हड़कंप मचा है. सदर एसडीएम ने कहा कि डीएम के निर्देश पर पूरी कार्रवाई की जा रही है. छापेमारी के दौरान मांझागढ़ प्रखंड के बीडीओ, थानाध्यक्ष समेत अन्य अधिकारी शामिल थेइस तरह शिक्षक के घर पर अंचल कार्यालय चलने को लेकर लोगों के बीच तरह-तरह की चर्चा भी हो रही हैं. बता दें, पिछले महीने ही राजधानी पटना के सीओ द्वारा किराए के निजी घर में अंचल कार्यालय चलाये जाने का मामला सामने आया था. इस मामले में भी छापेमारी कर बड़ी कार्रवाई की गयी थी.

एसडीएम के द्वारा की गयी छापेमारी में मांझागढ़ गांव के रहनेवाले शिक्षक संतोष कुमार के घर से माधव  हाइस्कूल की पंजी, विभिन्न पंचायतों के भू-वंशावली, मांझागढ़ का नक्शा, दुलुदलिया का रजिस्टर, दाखिल-खारिज का 13 दस्तावेज, अंचल पदाधिकारी का हस्ताक्षव मूहर 67 सेट, पंजी-टू का विभिन्नि पंचायत का 21 पीस, अंचल पदाधिकारी मांझा का मोहर कार्ड पीस, लगान रसीद 21 पीस, दाखिल-खारिज का छाया प्रति 106 पीस, दस्तावेज छाया प्रति 77 पीस, दस्तावेज की मूल प्रति सात पीस, निर्गत किया गया लगान रसीद का छाया प्रति 36 पीस, लैपटॉप, की-बोर्ड, चार्जर एक पीस, माउस, प्रिंटर, मोबाइल, पासबुक, 20 रुपये का चार बंडल, जिसमें कुल 80 हजार रुपए कैश, चेकबुक, पेन ड्राइव, पासपोर्ट, सादा स्टांप पेपर 12 पीस आदि बरामद किया गया.

Advertisement

छापेमारी के बाद सीओ शाहिद अख्तर ने मामले की प्राथमिकी दर्ज करायी है. सीओ ने अपने फर्दबयान पर मांझागढ़ थाने में शिक्षक संतोष कुमार के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराते हुए कहा है कि सरकारी कार्यालयों का दस्तावेज और फर्जी तरीके से मुहर रखकर अवैध रूप से दाखिल-खारिज के नाम पर पैसों की उगाही की जा रही थी. छापेमारी में आरोपित शिक्षक फरार बताया जा रहा है.

Advertisement

Related posts

यूरिक एसिड के मरीज बस रोजाना ऐसे करें प्याज का सेवन :-

News Times 7

हरियाणा के CM मनोहर खट्टर मुश्किल में किसानों के खिलाफ भड़काऊ वीडियो को लेकर कोर्ट में अर्जी दायर

News Times 7

20लाख युवाओ को मिलेगा रोजगार

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़