News Times 7
टॉप न्यूज़ब्रे़किंग न्यूज़

बिहार के 17 जिलों में बने डीडीसी ,3 IAS व 14 BAS अधिकारियों का ट्रांसफर, देखिए पूरी लिस्ट

पटना. बिहार में एक बार फिर बार फिर प्रशासनिक स्तर पर फेरबदल किया गया है. इसके तहत तीन आइएएस अधिकारी बदले गए हैं. इन्हें स्थानांतरित कर दूसरे जिले का डीडीसी बनाया गया है. इसके अलावा बिहार प्रशासनिक सेवा के 14 अधिकारियों को उप विकास आयुक्त यानी डीडीसी बनाया गया है. ये सचिवालय और जिलों में विभिन्न पदों पर तैनात थे. कुल 17 जिलों में नए उप विकास आयुक्त की पोस्टिंग की गई है. इसके अतिरिक्त सूचना एवं जनसंपर्क निदेशक अमित कुमार को प्रबंध निदेशक, बिहार संवाद समिति और अपर सचिव सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के पद का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है.

सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, दरभंगा के डीडीसी तनय सुल्तानिया को पटना, शिवहर के डीडीसी विनोद दूहन को गया और अरवल की डीडीसी अम्रिषा बैंस को दरभंगा का नया डीडीसी बनाया गया है. बिहार प्रशासनिक सेवा (BAS) के अधिकारी व बीपीएससी में उप सचिव नैयर एकबाल को नवादा, डीटीओ नवादा अभयेन्द्र मोहन सिंह को औरंगाबाद, सुधीर कुमार को लखीसराय, परितोष कुमार को जहानाबाद, खान एवं भूतत्व विभाग में उप सचिव चित्रगुप्त कुमार को वैशाली, मंत्री श्रवण कुमार के आप्त सचिव कौशलेन्द्र कुमार को बांका का डीडीसी बनाया गया है.भारतीय प्रशासनिक सेवा के 4 अधिकारियों का हुआ तबादला, अधिसूचना जारी... - NBC  24 - सच की ताकत

इसके साथ ही मंत्रिमंडल सचिवालय में उप सचिव महेन्द्र पाल को बक्सर, मानवाधिकार आयोग में उप सचिव डॉ. गजेन्द्र कुमार सिंह को कैमूर, पूर्वी चंपारण में तैनात शशि शेखर चौधरी को जमुई, औरंगाबाद में पदस्थापित संतोष कुमार को खाड़िया, दरभंगा में तैनात अखिलेश कुमार सिंह को समस्तीपुर, सारण में तैनात रविन्द्र कुमार को अरवल का डीडीसी बनाया गया है.

Advertisement

सामान्य प्रशासन में रहे सुधांशु कुमार सिंह को शिवहर और पटना में तैनात रहे अरुण कुमार झा को शेखपुरा का डीडीसी बनाया गया है. वहीं, बिहार प्रशासनिक सेवा के अधिकारी संजय कुमार, सत्येन्द्र कुमार सिंह और सुमन कुमार जो क्रमश: समस्तीपुर, शेखपुरा और गया के डीडीसी थे, उन्हें सामान्य प्रशासन विभाग में पदस्थापना की प्रतीक्षा में रखा गया है.

Advertisement

Related posts

बाराबंकी में दिखा रफ़्तार का कहर मौके पर गई 13 की जान, दर्जनों घायल ट्रक और बस के उड़े परखच्चे

News Times 7

हिमाचल प्रदेश में मुख्यमंत्री की रेस में कांग्रेस विधायक सुखविंदर सिंह सुक्खू सबसे आगे

News Times 7

उत्तराखंड के लिए आम आदमी पार्टी ने तैयार किया रोडमैप ,उत्तराखंड को आध्यात्मिक राजधानी बनाने के लिए लोगो को जुड़ने की अपील

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़