News Times 7
घोटाला

नेपाली मुद्रा के साथ भारतीय क्षेत्र में प्रवेश कर रहा था धंधेबाज, SSB जवानों ने किया गिरफ्तार

सुपौलः बिहार में सुपौल जिले के शैलेशपुर इलाके से सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के जवानों ने भारी मात्रा में नेपाली मुद्रा के साथ एक धंधेबाज को गिरफ्तार किया है।

एसएसबी के 45वीं वाहिनी के कार्यवाहक कमांडेंट आलोक कुमार ने शुक्रवार को बताया कि सूचना मिली थी कि एक धंधेबाज भारी मात्रा में नेपाली मुद्रा के साथ सीमा स्तम्भ संख्या 206/01 के समीप पगडंडियों के रास्ते भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करने वाला हैं। सूचना मिलते ही सीमा चौकी शैलेशपुर के गेट पर तैनात सब इंस्पेक्टर सरस्वती कुमार समेत अन्य जवानों को सूचित कर सीमा चौकी के रास्ते से आने-जाने वाले व्यक्तियों की गहन रूप से तलाशी ली जाने लगी। इसी क्रम में देखा गया कि एक व्यक्ति नेपाल प्रभाग से भारतीय क्षेत्र में एक थैला लिए प्रवेश कर रहा हैं।

आलोक कुमार ने बताया कि संदेह के आधार पर उस व्यक्ति को रोक कर तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान व्यक्ति के पास से नेपाली मुद्रा के एक हजार रुपए के 300 नोट तथा पांच सौ रुपए के 988 नोट (कुल सात लाख चौरानबे हजार रुपए) बरामद हुआ। गहन पूछ-ताछ के पश्चात ज्ञात हुआ कि वह व्यक्ति इस पैसे को अवैध तरीके से भारतीय प्रभाग में खपत करने के उद्देश्य से लेकर आ रहा था। बरामद नेपाली मुद्रा को जब्त कर उचित कागजी कार्यवाही के उपरांत कस्टम कार्यालय भीमनगर के सुपुर्द कर दिया गया है। गिरफ्तार धंधेबाज की पहचान जिले के बीरपुर थाना क्षेत्र निवासी इमरुल कैश के रूप में की गई है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

आरा नगर आयुक्त और मेयर भ्रष्टाचार के आकंठ मे लिप्त – क्यामुद्दीन अंसारी

News Times 7

फेक TRP मामला:-पूर्व पुलिस अफसर ने अर्नब गोस्वामी के खिलाफ मानहानि का केस किया

News Times 7

वाह रे नितीश सरकार उद्घाटन से पहले ही बह गया पुल

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़