News Times 7
आतंकटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

3 जवानों की शहादत का बदला पुरा , पाकिस्तान के 8 आतंकी ढेर

पाकिस्तान की तरह से हो रहे सीज फायर का उल्लंघन मे भारत के तीन जवान शहीद हुए थें और सीमा से सटे आम नागरिक भी मारे गयें , भारत की तरफ से मुंहतोड़ जवाब देते हुए भारत ने भी पाकिस्तान के 8 सैनिकों को मार के अपने 3 साथियों के शहादत का बदला पुरा किया, जानकारी के अनुसार पाकिस्तान की ओर से सीमा पर शुक्रवार को भी गोलीबारी की गई. नॉर्थ कश्मीर में एलओसी से सटे तीन सेक्टरों में पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया. इस गोलाबारी में भारतीय सेना के तीन जवान शहीद हो गए हैं. शहीद हुए जवानों में एक बीएसएफ एसआई और दो जवान शामिल हैं. वहीं अंधाधुंध फायरिंग में तीन आम नागरिकों की भी मौत हुई है.

भारतीय सेना ने भी जमकर जवाब दिया है. भारतीय सेना के सूत्रों के मुताबिक जवाबी कार्रवाई में भारत ने पाकिस्तान के सात से आठ जवान मार गिराए हैं. पाकिस्तान की तरफ से मारे गए जवानों में 2-3 एसएसजी कमांडर भी शामिल हैं. भारतीय सेना के मुताबिक पाकिस्तान की तरफ से उकसावे की हरकत की शुरुआत की गई. पाकिस्तान ने उरी से लेकर गुरेज तक के क्षेत्रों में सीजफायर का उल्लंघन किया जिसका मुंहतोड़ जवाब भारतीय सेना दे रही है.

बताया जा रहा है पाकिस्तान की तरफ से किए गए सीजफायर उल्लंघन में पहले बीएसएफ एसआई राकेश डोवाल शहीद हुए इसके बाद सेना के दो अन्य जवान भी इस गोलाबारी में मारे गए. वहीं, तीन आम नागरिकों के मारे जाने की भी खबर है. एक अन्य नागरिक की हालत गंभीर बताई जा रही है.

Advertisement

इस घटना पर पीपुल्स कांग्रेस के नेता सज्जाद लोन ने चिंता जाहिर की है. उन्होंने कहा कि, पुंछ उरी और टंगडार (कुपवाड़ा) में गोलाबारी में निर्दोषों की जान चली गई है. इस घटना की निंदा करने के लिए सिर्फ शब्द ही काफी नहीं हैं. उम्मीद है कि प्रशासन घायल परिवारों को मदद मुहैया कराएगा. मेरी संवेदना इन इलाके के लोगों के साथ है.

पाकिस्तान की ओर से बारामूला जिले के हाजीपीर इलाके में गोलीबारी की गई, इसके अलावा तंगधार सेक्टर और गुरेज सेक्टर में भी पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया. इस दौरान पाकिस्तानी सेना ने गोलीबारी की, मोर्टार दागे. भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया. पाकिस्तान की फायरिंग में सीमा के पास बसे एक घर को नुकसान पहुंचा है!

Advertisement
Advertisement

Related posts

41 दिनों तक AIIMS में लड़ी कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव ने जिंदगी से जंग,आखिर हार गए

News Times 7

बुराड़ी का दिलदहला देने वाला इतिहास महाराष्ट्र के सांगली में दुहराया,एक साथ एक ही परिवार के 9 लोगों ने की खुदकुशी

News Times 7

राजस्थान के अन्य हिस्सों में बारिस के साथ ही श्रीगंगानगर में टूटा 44 साल का रिकॉर्ड

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़