News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

नीतीश कुमार गुरुवार की शाम करेंगें अपने मंत्रिमंडल का विस्तार

पटना. बिहार में नीतीश कुमार की अगुवाई वाली एनडीए सरकार का विस्तार होने जा रहा है. डेढ महीने यानी 45 दिन बाद सीएम नीतीश कुमार अपने  मंत्रिमंडल का विस्तार कर रहे हैं जिसे लेकर पिछले कई दिनों से चर्चा का बाज़ार गर्म था. मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर जो ताजा जानकारी आई है उसके मुताबिक़ जदयू कोटा से उन तमाम मंत्रियों को फिर से जगह मिल रही है जो महागठबंधन की सरकार में भी मंत्री थे.

नए मंत्री के तौर पर बिहार विधानसभा उपाध्यक्ष महेश्वर हजारी मंत्रिमंडल में शामिल हो रहे हैं. नीतीश मंत्रिमंडल में पहले से जदयू कोटा से श्रवण कुमार, विजय चौधरी और विजेंद्र यादव मौजूद थे. इस बार जिन्हें मंत्री बनाया जा रहा है उनमें अशोक चौधरी, महेश्वर हजारी, सुनील कुमार, मदन सहनी, शीला मंडल, रत्नेश सदा, लेसी सिंह, जयंत राज और जमा खान हैं.

सूत्र ये भी बताते हैं कि नीतीश कुमार ने इस बार मंत्रिमंडल विस्तार में नए विधायकों को जगह नहीं दी क्योंकि जदयू को इस बात की आशंका थी कि कुछ विधायकों को जगह देने से और नए विधायक नाराज नहीं हो जाएंनीतीश कैबिनेट से पुराने मंत्रियों में से किसी का पत्ता कटता तो उनकी नाराजगी भी जदयू को लोकसभा चुनाव में झटका दे सकती थी. इस आशंका के पीछे कुछ दिन पहले ही विश्वास मत के पहले जदयू के कुछ विधायकों की नाराजगी भी वजह बताई जा रही है.

Advertisement

जब जदयू के कुछ विधायक आरजेडी के संपर्क में बताए गए थे, जिन्हें कड़ी मशक़्क़त के बाद वापस जदयू की तरफ लाया गया था. बिहार में नए मंत्रियों को गुरुवार की शाम शपथ लेना है लेकिन बीजेपी की लिस्ट अभी सामने नहीं आई है. खबर है कि बीजेपी पिछली बार की जगह कई नए चेहरों को जगह दे सकती है. बीजेपी की कोशिश रहेगी कि जातीय समीकरण के साथ साथ क्षेत्रीय समीकरण का भी पूरा ख्याल रखा जाए और इसी आधार पर मंत्रिमंडल का विस्तारो हो.

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

फर्जी दारोगा गांव में वर्दी और पिस्टल के साथ सायरन लगे वाहन से आकर जमता धौस, जानिये पूरी कहानी

News Times 7

उत्तराखंड चुनाव 2022 में पुष्कर धामी ही होंगे BJP का सीएम चेहरा ,केंद्रीय कमिटी का निर्णय

News Times 7

पंजाब के मुख्‍यमंत्री भगवंत मान को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने Z+ की सुरक्षा मुहैया कराने का लिया फैसला

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़