News Times 7
खेलटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

यशस्वी जायसवाल, ‘बैजबॉल’ अंदाज में ठोका तूफानी शतक, सीरीज में 400 रन भी पूरे

नई दिल्ली. शानदार फॉर्म में चल रहे युवा ओपनर यशस्वी जायसवाल ने राजकोट टेस्ट मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड के गेंदबाजों की जमकर खबर ली. लेफ्ट हैंड बैटर यशस्वी के दूसरी पारी में शानदार शतक की बदौलत भारतीय टीम बड़ी बढ़त की ओर अग्रसर है. पहली पारी में 10 रन बनाने वाले यशस्वी ने दूसरी पारी में 122  गेंदों पर 9 चौकों और 5 छक्कों की मदद से टेस्ट करियर का तीसरा शतक पूरा किया. यशस्वी इस समय बेजोड़ फॉर्म में हैं. दूसरे विकेट के लिए उन्होंने शुभमन गिल के साथ 100 से ज्यादा रन की साझेदारी की. जायसवाल का यह 29 पारियों में चौथा इंटरनेशनल शतक है. शतक से पहले उन्होंने शुरुआती 35 रन 73 गेंदों पर बनाए जबकि इसके बाद आखिरी 49 गेंदों पर 75 रन ठोक डाले.

इंग्लैंड (IND vs ENG) की पहली पारी 319 रन पर समेटने के बाद भारतीय टीम की दूसरी पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही. कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) 19 गेंदों पर आउट होकर पवेलियन लौट गए. रोहित को पार्ट टाइम स्पिनर जो रूट ने एलबीडब्ल्यू आउट किया. पहला विकेट 30 के स्कोर पर गिरने के बाद यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) को शुभमन गिल (Shubman Gill) का साथ मिला. दोनों ने पारी को संभाला. एक ओर जहां यशस्वी ने आक्रामक रुख अख्तियार किया वहीं दूसरे छोर पर गिल एक एक रन लेकर अपने साथी को स्ट्राइक देते रहे. नतीजतन भारतीय टीम इस समय अच्छी स्थिति में पहुंच गई है.

यशस्वी ने विशाखापत्तन टेस्ट में जड़ा था दोहरा शतक
यशस्वी जायसवाल ने विशाखापत्तन में खेले गए सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में दोहरा शतक जड़ा था. उन्होंने पहली पारी में 209 रन बनाए जबकि दूसरी पारी में वह 17 रन बनाकर आउट हुए थे. हैदराबाद में खेला गया पहला टेस्ट मैच भारत ने बेशक गंवा दिया हो लेकिन वहां भी यशस्वी ने पहली पारी में 80 रन बनाए थे वहीं दूसरी पारी में वह 15 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे. इस टेस्ट मैच की पहली पारी में मेहमान टीम की ओर से ओपनर बेन डकेट ने 153 रन की पारी खेली. साल 2000 के बाद भारत में टेस्ट मैचों में यह किसी बल्लेबाज का सबसे तेज 150 रन की पारी है. डकेट ने 151 गेंदों में यह पारी खेली

Advertisement
Advertisement

Related posts

पंजाब के मुख्‍यमंत्री भगवंत मान की तबीयत हुई खराब ,दिल्‍ली के अपोलो अस्‍पताल में भर्ती

News Times 7

आपके पास है ATM कार्ड तो जानिए कैसे लें 5 लाख रुपये तक का लाभ

News Times 7

पासपोर्ट मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट से राहुल गाँधी को मिली बड़ी राहत, 3 साल के लिए दी NOC

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़