News Times 7
क्राइमटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

देशभर में ड्रीम-इलेवन के नाम पर फैले साइबर ठगी के जाल का गोपालगंज पुलिस ने किया बड़ा खुलासा

गोपालगंज. देशभर में ड्रीम-इलेवन के नाम पर फैले साइबर ठगी के जाल का गोपालगंज पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. एसपी स्वर्ण प्रभात के नेतृत्व में गठित साइबर थाने की पुलिस ने करोड़पति बनाने के नाम पर ठगी करने वाले आठ साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके पास से 10 मोबाइल फोन सहित अन्य सामान भी बरामद किया है.

गिरफ्तार आरोपियों में सिधवलिया थाना क्षेत्र के लोहिजरा गांव के संदीप कुमार, अनूप कुमार, सचिन कुमार, मोहम्मद सोएब अख्तर उर्फ मन्नू, गुड्डू राम, संतु कुमार, बृजकिशोर उर्फ केन साहेब और दो नाबालिग बच्चे शामिल हैं

एसपी स्वर्ण प्रभात ने बताया कि ये साइबर अपराधी लोगों को ड्रीम- 11 में करोड़पति बनाने का झांसा देकर ठगी करने का काम करते थें. पुलिस को इनके खिलाफ पर्याप्त साक्ष्य मिले हैं. भारी मात्रा में ट्रांजेक्शन भी मिला है. पुलिस इनके मोबाइल को जप्त कर बैंक अकाउंट की जांच कर रही हैं.

Advertisement

पूर्व में भी गिरफ्तार किये गए थे दो ठग

गोपालगंज में ड्रीम 11 के नाम पर ठगी करने का यह पहला मामला नहीं है. इसके पहले भी पुलिस ने सिधवलिया थाने के लोहिजरा गांव से दो ठगों को गिरफ्तार किया था जो ड्रीम- 11 में बेहतर टीम देने के नाम पर ठगी करने का काम करते थे.

महंगे शौक पूरा करने के लिए करते थे ठगी

एसपी ने बताया कि ये साइबर ठग महज 20 से 25 साल की उम्र के हैं, जो अपने मंहगे शौक़ पूरे करने के लिए लोगों को झाँसे में लेकर ठगते हैं. बता दें कि क्रिकेट मैचों में पैसे लगाने के लिए यह ऐप काफी मशहूर है. ऐप के जरिये करोड़ों रुपये के इनाम दिए जाते हैं. इस ऐप के जरिये लीगल तरीके से पैसे लगाए जाते हैं

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

भारत ने पहले टी20 में ऑस्ट्रेलिया को दी करारी शिकस्त, चुकता किया वर्ल्ड कप का हिसाब

News Times 7

तेजस्वी यादव ने शुरू किया जातिगत समीकरण का नया पैतरा बोलें – हाथी-घोड़ा की गिनती हो सकती है तो OBC की क्यों नहीं?’

News Times 7

सरकारी स्कुल के मिड-डे मील खाने से 15 बच्चे हुए फूड पॉइजनिंग का शिकार, स्कूल छोड़कर शिक्षक हुए फरार

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़