News Times 7
खेलटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

भारत ने पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में अफगानिस्तान को हराकर जीत से की सीरीज की शुरुआत

नई दिल्ली. भारत ने पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में अफगानिस्तान को हराकर सीरीज की शुरुआत जीत से की है. मोहाली के पीसीए स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में मेजबान टीम इंडिया ने कप्तान रोहित शर्मा के विकेट जल्दी ही गंवा दिए थे. लेकिन बाद में मिडिल बल्लेबाजों शिवम दुबे और विकेटकीपर जितेश शर्मा की बेहतरीन पारियों के दम पर भारत ने अफगानिस्तान को 6 विकेट से पराजित कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. भारत की टी20 में अफगानिस्तान पर यह पांचवीं जीत है. मेहमान टीम अभी तक इस फॉर्मेट में भारत को नहीं हरा पाई है. शिवम दुबे ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट करियर का दूसरा अर्धशतक लगाया. रिंकू सिंह 16 रन बनाकर नाबाद लौटे.

अफगानिस्तान की ओर से रखे गए 159 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम (IND v AFG) ने 17.3 ओवर में 4 विकेट पर जीत दर्ज कर ली. भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने दूसरे ओवर में ही रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का विकेट खो दिया. रोहित 2 गेंद खेलने के बावजूद खाता भी नहीं खोल सके और रनआउट होकर पवेलियन लौट गए. शुभमन गिल (Shubman Gill) को 23 के निजी स्कोर मुजीब उर रहमान ने विकेटकीपर रहमनुल्लाह गुरबाज के हाथों स्टंप आउट कराया.  इसके बाद तिलक वर्मा ने तेज पारी खेली लेकिन वह भी 26 रन बनाकर आउट हो गए. जितेश शर्मा ने 20 गेंदों पर 31 रन बनाए

भारतीय टीम ने 73 रन के कुल स्कोर पर अपने तीन विकेट गंवा दिए थे. शिवम दुबे और विकेटकीपर जितेश शर्मा ने पारी को संभाला और दोनों ने चौथे विकेट के लिए 45 रन जोड़े. शिवम दुबे और तिलक वर्मा ने तीसरे विकेट पर 44 रन की साझेदारी की. शिवम दुबे ने 40 गेंदों पर नाबाद 60 रन बनाए. उन्होंने चौका जड़कर भारत को शानदार जीत दिलाई. रिंकू सिंह 9 गेंदों पर 16 रन बनाकर नाबाद लौटे.

Advertisement

नबी ने खेली 43 रन की पारी
अनुभवी मोहम्मद नबी और युवा अजमतुल्लाह उमरजई के बीच 43 गेंद में 68 रन की साझेदारी से अफगानिस्तान ने 5 विकेट पर 158 रन बनाए. भारत के पावरप्ले में दबदबे के बाद नबी (27 गेंद में 42 रन) और उमरजई (22 गेंद में 29 रन) ने चौथे विकेट के लिए साझेदारी निभाकर अपनी टीम को इस स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई. भारत ने पीसीए स्टेडियम में शीतलहर के बीच 10 ओवर में अफगानिस्तान का स्कोर 3 विकेट पर 57 रन कर दिया था.

ओपनर रहमनुल्लाह गुरबाज (28 गेंद में 23 रन) और कप्तान इब्राहिम जदरान (22 गेंद में 25 रन) पावरप्ले में केवल चार बाउंड्री ही लगा सके.
मैच शुरू होने में कुछ मिनट का विलंब हुआ क्योंकि साइटस्क्रीन से चमचमाती नीली रोशनी से गुरबाज का ध्यान भंग हो रहा था.

Advertisement
Advertisement

Related posts

गरीबी और बेकारी से जूझ रहे पकिस्तान में पेट्रोल भारत से आधी कीमत में जानिये बाकि देशों का हाल

News Times 7

27 मार्च से लेकर चार अप्रैल 2021 के बीच बैंक सिर्फ दो दिन ही खुलेंगे जानिये क्यों….

News Times 7

VKSU  के नवनियुक्त एसोसिएट प्रफेसर को एनएसएस के टीम लिडर सुन्दरम ने पुष्पगुच्छ देकर किया सम्मानित

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़