News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़रेलवे

लड़की ने खोली IRCTC के स्कैम की पोल ,ट्रेन में दिनदहाड़े खाने के बिल से हो रही थी लूट, फिर रेलवे का आया जवाब

 patna/ mala -IRCTC Scam in Train Thali: ट्रेन में लंबी यात्रा के दौरान रेलवे के कैटरर आईआरसीटीसी (IRCTC) से खाना ऑर्डर करना एक आम बात है, लेकिन कभी कभार जानकारी के अभाव में यात्रियों को धोखाधड़ी होने की संभावना रहती है. एक ऐसी ही घटना सामने आई है. दरअसल, परिवार के साथ ब्रह्मपुत्र मेल ट्रेन से पटना से दिल्ली यात्रा कर रही एक लड़की ने आईआरसीटीसी के स्कैम की बात बताई है.

लड़की ने जब अपनी फैमली के लिए शाकाहारी थाली (Veg Thali) ऑर्डर की तो आईआरसीटीसी कैटरिंग स्टाफ ने कहा कि प्रति व्यक्ति 150 रुपए लगेगा. जब परिवार वालों ने खाने का बिल मांगा तो स्टाफ बहाने करने लगे. उसके बाद उनको पता चला कि ये नॉर्मल दाम से अधिक कीमत वसूल रहे हैं.

एक्स पर किया पोस्ट
लड़की ने सोशल मीडिया साइट ‘X’ पर अपना अनुभव साझा किया, उसने यूजर आईडी @ruchikokcha से लिखा कि, “आईआरसीटीसी के डिनर वाले ने हमें वेज थाली की कीमत ₹150 बताई. हमने उनसे जब बिल मांगा तो उन्होंने बिल के राशि को दो भागों में विभाजित कर दिया, शाकाहारी थाली- ₹80 + पनीर सब्जी ₹70 = ₹150.”

Advertisement

भेज थाली में पनीर के दाम अलग से कैसे?
परिवार ने कहा कि केवल भेज थाली का ऑर्डर देने के बावजूद, बिल में पनीर के दाम अलग से कैसे जोड़ा गया तो स्टाफ उनपर झुंझलाते हुए कोई जवाब नहीं दिया और वह एक घंटे तक हमसे बहस करता रहा कि बिल ऐसे ही तैयार होता है, लेकिन एक घंटे बाद जब उनका अधिकारी आया तो कहा कि वह बिल नहीं दे सकते हैं और उसने हमें शाकाहारी थाली का बिल ₹80 दिया और कहा “आप इतना ही पे कर दो.

रेलवे सेवा ने दी प्रतिक्रिया
यहां तक ​​कि @RailwaySeva ने भी वायरल पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “मैम, कृपया डायरेक्ट मैसेज (DM) में पीएनआर और मोबाइल नंबर साझा करें.”

पोस्ट हुआ वायरल
पोस्ट ने सोशल मीडिया तेजी से वायरल हो रही है. कई लोगों ने इस पर कमेंट किया है. एक यूजर ने अफसोस जताया है, “अनाधिकृत रूप से यात्रियों से पैसे वसूलना एक अलग बात है, लेकिन भोजन की गुणवत्ता में ही सुधार की जरूरत है. तुम खाने को खाने के जैसा तो बनाओ.” एक अन्य यूजर ने लिखा है, “आईआरसीटीसी द्वारा दिनदहाड़े लूट की ऐसी कई घटनाओं पर ध्यान नहीं दिया जाता है. अच्छा हुआ कि आपने इस पर प्रकाश डाला. इससे एक कड़ा संदेश जाएगा,”

Advertisement
Advertisement

Related posts

भाजपा प्रवक्ता नुपुर शर्मा के पैगंबर को लेकर दिए बयान पर कतर, कुवैत ईरान के बाद पाकिस्तान और सऊदी अरब भी कूदा

News Times 7

भाजपा के महासचिव का बयान- किसान आंदोलन में 1% भी किसान नहीं सब टुकड़े-टुकड़े गैंग घुसे है!

News Times 7

जम्मू-कश्मीर में बड़े आतंकी मंसूबो को सुरक्षाबलों ने किया नाकाम ,छह चाइनीज ग्रेनेड राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुआ बरामद

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़