News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

दिल्ली मे सड़क किनारे वाहन खड़ा करने पर देना होगा 2000 रुपये जुर्माना

नई दिल्ली. दिल्ली में अवैध पार्किंग (Illegal Parking in Delhi) खिलाफ एमसीडी ने सख्त रुख अख्तियार कर लिया है. नए साल में अगर आप सड़क किनारे गाड़ी पार्क किया तो आपसे 300 से 2000 रुपये तक जुर्माना वसूला जाएगा. एमसीडी के मुताबिक दो पहिया वाहनों के लिए 300 रुपये और चार पहिया वाहनों के लिए 2000 रुपये जुर्माना राशि वसूलने का प्रावधान है. यह जुर्माना राशि प्रतिदिन के हिसाब से वसूला जाएगा. इसके साथ ही अगर दिल्ली नगर निगम वाहनों को जब्त कर अपने पार्किंग में भी खड़ा करती है तो इसके एवज में भी मालिकों से जुर्माना राशि वसूला जाएगा. एमसीडी इस काम की जिम्मेदारी अब निजी एजेंसियों के हाथों में सौंपने की भी तैयारी कर रही है!

बता दें कि दिल्ली नगर निगम नए साल में अवैध पार्किंग को लेकर नया प्लान तैयार किया है. एमसीडी के इलाके में अवैध पार्किंग पर नए साल के शुरुआत में शिकंजा कसा जाएगा. एमसीडी नई व्यवस्था के लिए जल्द ही टेंडर जारी करने जा रही है. इसके तहत एक महीने के अंदर इस व्यवस्था के तहत सरफेस पार्किंग के आसपास शुरू करने की तैयारी की जा रही है. निजी एजेंसियों को सरफेस पार्किंग की व्यवस्था की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी.

Advertisement
Advertisement

Related posts

सलमान खान 18 नवंबर को करेंगे शादी

News Times 7

श्रीलंका में गहराते आर्थिक संकट के बीच विपक्ष के नेता सजिथ प्रेमदासा ने प्रधानमंत्री मोदी से की अपील अधिकतम संभव सीमा” तक मदद मुहैया कराने का किया आग्रह

News Times 7

Tottenham’s Eric Dier climbs into crowd to confront fan

Admin

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़