News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

एमपी चुनाव में जदयू के लड़ने पर केसी त्यागी ने इंडिया गठबंधन की रणनीति को लेकर बड़ा किया दावा

पटना. मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव लड़ने के सवाल पर सीएम नीतीश कुमार की पार्टी जदयू अपने स्टैंड पर कायम है. इसके साथ ही जदयू की ओर से कहा जा रहा है कि लोकसभा चुनाव में इंडिया एलायंस के ऊपर इसका कोई असर नहीं पड़ेगा. जदयू ने कहा है कि यह प्रयोग कुछ-कुछ वैसा ही है जैसा एनडीए के साथ रहते हुए जदयू करता था. बता दें कि जेडीयू के महासचिव अफाक अहमद खान ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए पांच उम्मीदवारों की सूची जारी की है.

जदयू से जारी सूची के अनुसार, पिछौर से चंद्रपाल यादव, राजनगर से रामकुंवर रेकवार, विजयराघव से शिवनारायण सोनी, थांडला से टोल सिंह भूरिया और पेटलावाड़ से रामेश्वर सिंहवार चुनाव लड़ेंगे. यह संख्या 12 से 15 तक जा सकती है. इसको लेकर जदयू के मुख्य प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा, इंडिया गठबंधन का जन्म और अस्तित्व केंद्र से एनडीए या बीजेपी की सरकार को अपदस्थ करने के लिए हुआ है. इस पर इंडिया गठबंधन के सभी दल एक हैं, इसलिए लोकसभा चुनाव में इंडिया एलायंस के ऊपर इसका कोई असर नहीं पड़ेगा.

केसी त्यागी ने यह भी कहा कि मध्य प्रदेश में जनता दल की उपस्थिति पहले भी रही है हमारे आधा दर्जन मंत्री रह चुके हैं. केसी त्यागी ने आगे कहा, पहले जब हम एनडीए में थे तो कई सीटों पर सांकेतिक तौर पर चुनाव लड़ते थे, इस बार भी उसी तरह का प्रयोग है. इसको लेकर इंडिया गठबंधन में टूट हो गई है, या फूट पड़ गई है, ऐसा कुछ नहीं है. लोकसभा चुनाव आते-आते आप देखेंगे सभी इकट्ठे होकर चुनाव लड़ेंगे.

Advertisement

बता दें कि मध्य प्रदेश विधान सभा चुनाव में जेडीयू और कांग्रेस में गठबंधन नहीं हो पाया और जदयू ने प्रदेश में अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा की है. जेडीयू सूत्रों के मुताबिक, जेडीयू ने मध्यप्रदेश के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से पांच सीट देने की मांग की थी. दो सीटों पर जेडीयू -कांग्रेस में बात चल रही थी. जेडीयू को उम्मीद थी कि कांग्रेस दो सीट जेडीयू के लिए छोड़ेगी, लेकिन कांग्रेस ने दो सीट नहीं छोड़ी जिसके बाद जेडीयू ने अपने उम्मीदवार उतारे.

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

एक ही हफ्ते के अंदर नीतीश-तेजस्‍वी की दूसरी मुलाकात ,आखिर ये रिश्ता क्या कहलाता है?

News Times 7

50 यात्रियों को लेकर जा रही मेट्रो बस के ड्राइवर को आया हॉर्ट अटैक ,मौके पर हुई मौत,अनियंत्रित हुई बस ने छह यात्रियों को रौंदा

News Times 7

किसान आंदोलन: बिना ट्रैक्टर के ही दिल्ली की सीमा पार कर सकेंगे किसान

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़