News Times 7
टॉप न्यूज़ ब्रे़किंग न्यूज़

किसान आंदोलन: बिना ट्रैक्टर के ही दिल्ली की सीमा पार कर सकेंगे किसान

 

‘दिल्ली चलो’ मार्च के समर्थन में किसान गाजियाबाद-दिल्ली बॉर्डर पर पहुंच गए हैं. एक किसान ने कहा कि हम एमएसपी की गांरटी चाहते हैं. हम अन्य किसान संगठनों के साथ बैठक करने जा रहे हैं और आगे की योजना बनाएंगे.

पुलिस ने किसानों को दिल्ली में प्रवेश करने की इजाजत दे दी है, लेकिन एक शर्त के साथ. पुलिस ने उन्हें बिना ट्रैक्टर के गाजीपुर बॉर्डर से दिल्ली में प्रवेश करने की इजाजत दी है. हालांकि, किसान इसपर राजी नहीं हुए. वे अब आगे की रणनीति के लिए बैठक कर रहे हैं. वे गाजीपुर बॉर्डर पर डटे हैं. यहां पर करीब 300 से 400 किसान हैं.

Advertisement

कांग्रेस सांसद गुरजीत औजला और रवनीत सिंह बिट्टू सिंधु बॉर्डर पर प्रदर्शनकारी किसानों से मिलने के लिए पहुंचे हैं.

भारतीय किसान यूनियन, पंजाब के महासचिव हरिंद्र सिंह ने कहा कि सिंधु बॉर्डर पर किसानों की बैठक खत्म हो गई है. हमने प्रदर्शन जारी रखने का फैसला लिया है. हम कहीं और नहीं जाएंगे. उन्होंने कहा कि हम हर रोज सुबह 11 बजे बैठक करेंगे और आगे की रणनीति तय करेंगे.

किसान सिंधु बॉर्डर पर पर डटे हुए हैं. उन्होंने फिलहाल फैसला किया है कि वो वहां से हटेंगे नहीं. आगे की रणनीति को लेकर उनकी मीटिंग चल रही है.

Advertisement

दिल्ली पुलिस ने बताया कि सिंधु बॉर्डर अभी भी दोनों ओर से बंद है. कृपया वैकल्पिक मार्ग चुनें. मुकरबा चौक और जीटीके रोड से ट्रैफिक डायवर्ट किया गया है. ट्रैफिक बहुत ज्यादा है. कृपया सिग्नेचर ब्रिज से रोहिणी और इसके विपरीत, GTK रोड, NH 44 और सिंधु बॉर्डर तक बाहरी रिंग रोड से जानें से बचें.

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने किसानों के मुद्दे पर पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. सुरेजावाल ने ट्वीट किया, मोदी कंपनियों के दफ़्तर जा फ़ोटो खिंचा रहे हैं और लाखों किसान दिल्ली के सड़कों पर कराह रहे हैं. काश! PM जहाज़ की बजाय ज़मीन पर किसान से बात करते. कोरोना वैक्सीन साइंटिस्ट और शौधकर्ता ढूंढेंगे, व…देश का पेट किसान पालेंगे, और… मोदी और भाजपाई टेलिविज़न सम्भालेंगे!

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि यह आंदोलन पंजाब के किसानों ने खड़ा किया है. यह आंदोलन पूरी तरह राजनैतिक और सुनियोजित तरीके से खड़ा किया गया है. हरियाणा के किसानों ने इस आंदोलन में हिस्सा नहीं लिया है. हरियाणा पुलिस ने संयम और धैर्य का परिचय दिया है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

हवाई सफर करने वालो के बड़ी खबर महंगा होने जा रहा है हवाई सफर, जानिए कितना बढ़ेगा किराया?

News Times 7

टिकैत के आंसू कहीं सरकार पर भारी न पड़ जाए, क्योंकि अगले ही साल होने वाले हैं उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव

News Times 7

नीतीश पर तेजस्वी का वार, नहीं संभल रहा है बिहार, इस्तीफा दें नीतीश कुमार

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़