News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

इजराइल-हमास के बीच चल रहे संघर्ष के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास से की बात

नई दिल्‍ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने गुरुवार को फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास से बात की और गाजा के अल-अहली अस्पताल में नागरिकों की मौत पर संवेदना व्यक्त की. इजराइल-हमास के बीच चल रहे संघर्ष के बीच पीएम मोदी ने यह आश्वासन दिया कि भारत फिलिस्तीन के लोगों को मानवीय सहायता भेजेगा. इस बारे में पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने इज़राइल-फिलिस्तीन मुद्दे पर भारत के लंबे समय से चले आ रहे सिद्धांतों को दोहराया है.

पीएम मोदी ने ट्वीट कर बताया कि दोनों देशों के बीच चर्चा हुई है. उन्‍होंने लिखा कि “फिलिस्तीनी राष्ट्रपति महामहिम महमूद अब्बास से बात की. गाजा के अल अहली अस्पताल में नागरिक जीवन की हानि पर अपनी संवेदना व्यक्त की. हम फिलिस्तीनी लोगों के लिए मानवीय सहायता भेजना जारी रखेंगे. क्षेत्र में हिंसा, बिगड़ती सुरक्षा स्थिति और आतंकवाद पर हमारी गहरी चिंता साझा की.” इजराइल-फिलिस्तीन मुद्दे पर भारत की लंबे समय से चली आ रही सैद्धांतिक स्थिति को दोहराया.

गाजा के अस्‍पताल में हुए धमाके से 500 लोगों की हुई थी मौत
इससे पहले हमास की ओर से संचालित गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा था कि 17 अक्टूबर की रात को अल-अहली अल-अरबी, जिसे बैपटिस्ट अस्पताल भी कहा जाता है, पर इजरायली हवाई हमले में कम से कम 500 लोग मारे गए. हालांकि इजरायल रक्षा बलों ने कहा था कि अस्पताल में विस्फोट के पीछे उसका हाथ नहीं था. यह गाजा आतंकवादियों द्वारा लॉन्च किए गए एक मिसफायर रॉकेट के कारण अस्‍पताल में विस्फोट हुआ. अस्पताल में हुए धमाके को लेकर फ़िलिस्तीनियों और अधिकांश अरब जगत ने इजरायल को दोषी ठहराया था. उन्‍होंने कहा था कि इजरायल ने चिकित्सा केंद्र पर हमला किया और सैकड़ों लोग मारे गए. इसको लेकर जॉर्डन, तुर्की, मिस्र, सऊदी अरब और अन्य लोगों ने यरूशलेम की निंदा की थी.

Advertisement

इजरायली पीएम और राष्‍ट्रपति ने हमास को ही ठहराया था दोषी
इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने मौतों के लिए ‘गाजा में बर्बर आतंकवादियों’ को जिम्मेदार ठहराया था. नेतन्याहू ने एक बयान में कहा, ‘तो पूरी दुनिया जानती है: गाजा में बर्बर आतंकवादी वे हैं जिन्होंने गाजा अस्पताल पर हमला किया, आईडीएफ (इजरायल रक्षा बल) नहीं.’ उन्होंने जोर देकर कहा, ‘जिन्होंने हमारे बच्चों की बेरहमी से हत्या की, वे अपने बच्चों की भी हत्या करते हैं.’ इजरायली राष्ट्रपति इसहाक हर्जोग ने हमास के आरोपों को ‘खूनी अपमान’ बताया था. हर्जोग ने एक ट्वीट में कहा, एक इस्लामिक जिहाद मिसाइल ने गाजा के अस्पताल में कई फिलिस्तीनियों को मार डाला है- एक ऐसी जगह जहां जिंदगियां बचाई जानी चाहिए.

Advertisement

Related posts

भारत में इस साल Flashback में लोगों ने सर्च किया सबसे ज्यादा इन 10 टॉप ट्रेंडिंग टॉपिक को…

News Times 7

पश्चिम बंगाल में हुगली जिले के हिंसा प्रभावित रिषड़ा और सेराम्पोर में स्थिति शांतिपूर्ण और नियंत्रण में

News Times 7

विधायक ने ही लगाया नीतीश कुमार पर नशे का सेवन करने का आरोप

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़