News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने उम्मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी

रायपुर. कांग्रेस पार्टी ने छत्तीसगढ़ के उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है. इस लिस्ट में 53 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. कांग्रेस की इस लिस्ट में जगदलपुर से जितिन जायसवाल को मैदान में उतारा गया है. वहीं भरतपुर सोनहत से गुलाब कमरों, मनेंद्रगढ़ से रमेश सिंह और प्रेम नगर से खेलसाय सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है. कांग्रेस की इस सूची में कई पूर्व विधायकों के नाम भी टिकट लिस्ट से हटा दिए गए हैं.

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में दो चरणों में विधानसभा के चुनाव होने हैं. 90 सीटों के लिए होने वाले चुनाव के तहत पहले चरण के लिए 7 नवंबर और दूसरे चरण के लिए 17 नवंबर को वोट डाले जाएंगे. निर्वाचन आयोग के मुताबिक मतों की गिनती 3 दिसंबर को होगी. बताया गया है कि पहले चरण की जिन सीटों पर चुनाव होने हैं, उनमें से कुछ सीटों के प्रत्याशियों के नाम की घोषणा पहली लिस्ट में नहीं की गई थी. कांग्रेस ने बुधवार को जो लिस्ट जारी की, उसमें ऐसी 12 सीटों के नाम शामिल हैं जिनका चुनाव पहले चरण में होना है.

कांग्रेस ने बुधवार को जिन 53 सीटों की लिस्ट जारी की, उसके साथ ही प्रदेश में अब तक पार्टी ने 83 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है. अब सिर्फ सात सीटों के नाम बचे हैं, जिनके लिए उम्मीदवारों की लिस्ट आएगी. आपको बता दें कि इससे पहले कांग्रेस ने पहली लिस्ट में 30 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया था. बताया जा रहा है कि कुछ सीटों पर मंथन का दौर चल रहा है. इन पर उम्मीदवारों के नाम को लेकर निर्णय नहीं हो पाया है. कसडोल, सराईपाली, बैंकुठपुर, रायपुर उत्तर, महासमुंद और धमतरी सीटों पर निर्णय लंबित है.

Advertisement

पार्टी ने पिछले दिनों मध्य प्रदेश की 144 और छत्तीसगढ़ की 30 सीटों के लिए प्रत्याशियों के नाम की लिस्ट निकाली थी. मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को एक ही चरण में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान की प्रक्रिया पूरी कराई जाएगी. गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के अलावा राजस्थान में भी विधानसभा के चुनाव होने हैं. राजस्थान के उम्मीदवारों की लिस्ट की भी बेसब्री से प्रतीक्षा की जा रही है. दिल्ली में इसको लेकर लगातार बैठकों का दौर चल रहा है.

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

17 सितम्बर को आज 71 साल के हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, अमित शाह सहित सभी बड़े नेताओ ने दी बधाई ,राहुल गांधी बोले- हैप्पी बर्थडे मोदी जी

News Times 7

Flipcart पर galaxy z flip 3 पर मिल रहा शानदार डिस्काउंट

News Times 7

सासाराम-बक्सर से होगी शुरुआत ,राहुल गांधी 23 अक्टूबर से चुनावी रैलियां करेंगे

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़