News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़हादसा

सिक्किम बाढ़ हादसा में मरने वालों की तादाद 32 हुई, 122 अब भी लापता, 41 हजार से अधिक लोगों पर असर

गंगटोक. सिक्किम में तीस्ता नदी में आई अचानक बाढ़ के मलबे से नौ सैन्य कर्मियों सहित 32 लोगों के शव बरामद किए जा चुके हैं, जबकि 100 से ज्यादा लापता लोगों की तलाश के लिए खोज अभियान अब भी जारी है. अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी.

सिक्किम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एसएसडीएमए) के मुताबिक, बुधवार तड़के बादल फटने से आई अचानक बाढ़ ने 41,870 लोगों को प्रभावित किया है. राज्य के अलग-अलग हिस्सों से अभी तक 2563 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है. इतना ही नहीं सिक्किम के ज्यादातर इलाकों का संपर्क दूसरे राज्यों से टूट गया है.

एसएसडीएमए ने बताया कि 122 लापता लोगों की तलाश अब भी जारी है. सिक्किम के पकयोंग जिले में 78, गंगटोक जिले में 23, मंगन में 15 और नामची में छह लोग लापता हैं. अधिकारियों ने बताया कि खोज अभियान में विशेष रडार, ड्रोन और सैन्य कुत्तों को लगाया गया है. उन्होंने बताया कि अभी तक पकयोंग में 21, गंगटोक में छह, मंगन में चार और नामची में एक शव बरामद किया गया है.

Advertisement

अधिकारियों के मुताबिक, सिक्किम की जीवन रेखा माने जाने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग 10 पर सड़कों में दरार आने व तीस्ता नदी पर कई पुल क्षतिग्रस्त होने की वजह से आवाजाही बंद है. उन्होंने बताया कि कि रंगपो और सिंगताम के बीच खंड को खोलने और उसे चौड़ा करने की प्रक्रिया जारी है.

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

आरा के कोईलवर नगर पंचायत के पूर्व पार्षद की हथियारबंद अपराधीयों ने गोली मारकर की हत्या

News Times 7

सात समंदर पार मैं तेरे पीछे-पीछे आ गई: बिहारी छोरे के लिए धड़का फ्रांसिसी गोरी का दिल, पढ़ें Amazing Love Story

News Times 7

किसान अध्यादेश का विरोध ,यह अन्नदाता के खिलाफ-शिरोमणि अकाली दल

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़