News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

आप नेताओं पर ईडी का तो टीएमसी पर पड़ा सीबीआई का छापा, मंत्री फिरहाद हकीम और विधायक मदन मित्रा के घर तलाशी

कोलकाता: केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने पश्चिम बंगाल में नगर निकायों द्वारा की गई भर्तियों में कथित अनियमितताओं से जुड़ी जांच के सिलसिले में रविवार सुबह मंत्री फिरहाद हकीम और तृणमूल कांग्रेस (TMC) के विधायक मदन मित्रा के आवास सहित 12 स्थानों पर तलाशी ली. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. शहरी विकास और नगर निकाय मामलों के मंत्री हकीम कोलकाता के महापौर भी हैं. वह तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं और पार्टी संगठन में अच्छा खासा प्रभाव रखते हैं. अधिकारियों के मुताबिक, CBI अधिकारियों की एक टीम केंद्रीय बलों की एक बड़ी टुकड़ी के साथ दक्षिण कोलकाता के चेतला इलाके में हकीम के आवास पर पहुंची.

एक वरिष्ठ अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘सीबीआई के दो अधिकारी उनसे पूछताछ कर रहे हैं.’ तलाशी शुरू होते ही, हकीम के समर्थक उनके घर के बाहर एकत्र हो गए और विरोध-प्रदर्शन शुरू कर दिया. CBI के एक दल ने पूर्व मंत्री और उत्तर 24 परगना जिले के कामरहाटी से विधायक मित्रा के उत्तर 24 परगना जिले के भवानीपुर इलाके में स्थित आवास पर भी तलाशी ली. मित्रा का आवास चेतला में हकीम के आवास से करीब तीन किलोमीटर दूर है

अधिकारी ने दावा किया, ‘जांच में खुलासा हुआ कि कामरहाटी नगर पालिका में हुई भर्तियों में मित्रा ने अहम भूमिका निभाई थी.’ अधिकारियों ने बताया कि जिन अन्य जगहों पर सीबीआई ने छापेमारी की है, उनमें कांचरापाड़ा नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष सुदामा रॉय, हलिसहर नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष अंग्शुमन रॉय और कृष्णानगर नगर पालिका के पूर्व प्रमुख अशिम घोष के आवास शामिल हैं.

Advertisement

एजेंसी के प्रवक्ता ने बताया, ‘सीबीआई ने एक मामले की जारी जांच के सिलसिले में आज (रविवार) कोलकाता, कांचरापाड़ा, बैरकपुर, हलिसहर, दमदम, उत्तरी दमदम, कृष्णानगर, ताकी, कामरहाटी, चेतला, भवानीपुर सहित करीब 12 जगहों पर तलाशी ली. यह कार्रवाई लोकसेवकों सहित कुछ लोगों के परिसरों पर की गई.’

अधिकारियों ने नई दिल्ली में बताया कि अभियान के तहत हकीम और मित्रा के दो-दो परिसरों में तलाशी ली जा रही है. इस कार्रवाई की आलोचना करते हुए टीएमसी ने कहा कि यह केन्द्रीय निधि की मांग को लेकर राजभवन के बाहर जारी पार्टी के प्रदर्शन से ध्यान हटाने का प्रयास है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

CBI की रेड में मिला 45 करोड़ का सोना गायब ,कोर्ट ने दिए जांच के आदेश

News Times 7

कोवैक्सिन को बनाने में किया गया गाय के बछड़े के सीरम का इस्तेमाल, कांग्रेस नेता ने शेयर किया RTI का जवाब

News Times 7

भारत, अमेरिका और इजराइल 5G पर मिलकर काम कर रहे हैं-अमेरिकी अधिकारी

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़