News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

भारत ने पाकिस्तान की हरकतों को अंतरराष्ट्रीय मंच पर किया बेनकाब

न्यूयार्क. संयुक्त राष्ट्र महासभा 78वें सत्र के दौरान भारत ने पाकिस्तान की हरकतों को अंतरराष्ट्रीय मंच पर बेनकाब कर दिया. देश की प्रथम सचिव पेटल गहलोत ने पाकिस्तान द्वारा कश्मीर राग अलापने के जवाब में कहा कि पाकिस्तान आदतन अपराधी बन चुका है. भारत के खिलाफ निराधार और दुर्भावनापूर्ण प्रचार करना ही उसका मकसद है. दुनिया के सबसे खराब मानवाधिकार रिकॉर्ड वाले देश पाकिस्तान को पहले अपना घर ठीक करना होगा.

यूएन महासभा में भारत की ओर से प्रथम सचिव पेटल गहलोत ने पाकिस्तान को लेकर कहा, ‘भारत के खिलाफ आधारहीन और दुर्भावनापूर्ण प्रचार करने के लिए इस मंच का दुरुपयोग करने के मामले में पाकिस्तान एक आदतन अपराधी है. संयुक्त राष्ट्र और अन्य बहुपक्षीय संगठनों के सदस्य देश अच्छी तरह से जानते हैं कि पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय समुदाय का ध्यान मानवाधिकार के मामलों में अपनी बदहाल स्थिति से हटाने के लिए ऐसा करता है.’

संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान द्वारा कश्मीर का मु्द्दा उठाए जाने पर भारत ने कहा है कि पाकिस्तान को हमारे आंतरिक मामलों में दखल देने का कोई अधिकार नहीं है. संयुक्त राष्ट्र में भारत ने कहा कि पाकिस्तान पहले 26/11 आतंकियों पर कार्रवाई करे और जम्मू एवं कश्मीर का कब्जे वाला इलाका खाली करे, फिर कोई बात करे. भारत ने पाकिस्तान पर यूएन के मंच का दुरुपयोग करने का भी आरोप लगाया.

Advertisement

अपना घर ठीक करे पाकिस्तान
पेटल गहलोत ने कहा कि पाकिस्तान को हमारे घरेलू मामलों पर टिप्पणी करने का कोई अधिकार नहीं है। दुनिया के सबसे खराब मानवाधिकार रिकॉर्ड वाले देश के रूप में, पाकिस्तान को दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र पर उंगली उठाने का साहस करने से पहले अपना घर ठीक करना चाहिए.

पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर हो रहा अत्याचार
पेटल गहलोत ने आगे कहा कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के खिलाफ हिंसा लगातार बढ़ रही है. इसका ताजा उदाहरण अगस्त 2023 में तब देखने को मिला, जब पाकिस्तान के फैसलाबाद जिले के जरनवाला में अल्पसंख्यक ईसाई समुदाय के खिलाफ बड़े पैमाने पर क्रूरता की गई, इस हिंसा में जहां कुल 19 लोग मारे गए. कई जगह चर्चों को नष्ट कर दिया गया और 89 ईसाई घरों को जला दिया गया

Advertisement
Advertisement

Related posts

योगी का दावा सरकार प्रतिबद्ध , यूपी में मिलेंगी 6माह मे 5 लाख नौकरियां

News Times 7

पीएफ खाते से एडवांस निकाल सकते हैं एक लाख रुपये जानिये कैसे

News Times 7

दिल्ली सरकार की महत्वकांक्षी योजना राशन की डोरस्टेप डिलीवरी पर केंद्र सरकार ने लगाई रोक

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़