News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

बृजभूषण के वकील ने दिल्ली कोर्ट में कहा ,चार्जशीट काफी ज्यादा पन्नों की है, पढ़ने के लिए वक्त चाहिए

नई दिल्ली. भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के निवर्तमान प्रमुख व भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दर्ज यौन शोषण के मामले में दाखिल चार्जशीट पर शुक्रवार को दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई हुई.

बृजभूषण के वकील ने कहा कि चार्जशीट काफी ज्यादा पन्नों की है और इसीलिए उसे पढ़ने के लिए समय चाहिए. वहीं, सुनवाई के दौरान बृजभूषण कोर्ट में पेश नहीं हुए. उनके वकील ने कहा कि भाजपा नेता संसदीय काम से बाहर गए हैं, उनकी पेशी से छूट के लिए अर्जी दी गई है.

मामले की अगली सुनवाई में 3 अगस्त को होगी. भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष रहे बृजभूषण शरण सिंह पर 6 महिला पहलवानों ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं. भाजपा सांसद के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने 15 जून को चार्जशीट दाखिल की थी.

Advertisement

दिल्ली पुलिस ने छह बार के सांसद के खिलाफ 15 जून को भारतीय दंड संहिता की धारा 354 (महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने के इरादे से हमला या आपराधिक बल प्रयोग करना), 354ए(यौन उत्पीड़न), 354डी (पीछा करना) और 506 (आपराधिक भयादोहन) के तहत आरोपपत्र दाखिल किया था.

वर्तमान मामले के अलावा, एक नाबालिग पहलवान द्वारा लगाए गए आरोपों के मद्देनजर सिंह के खिलाफ एक और प्राथमिकी दर्ज की गई थी, जो यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम के तहत थी. वह उन सात महिला पहलवानों में शामिल थी जिन्होंने सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था.

दोनों प्राथमिकी में, एक दशक से अधिक समय में अलग-अलग समय और स्थानों पर सिंह द्वारा अनुचित स्पर्श, छेड़छाड़, पीछा करना और धमकी जैसे यौन उत्पीड़न की कई कथित घटनाओं का उल्लेख किया गया है. नाबालिग पहलवान के पिता ने बाद में दावा किया था कि सांसद के खिलाफ उसके द्वारा लगाए गए आरोप ‘झूठे’ थे और उनका इरादा लड़की के साथ कथित अन्याय को लेकर उनसे हिसाब बराबर करना था.

Advertisement
Advertisement

Related posts

अरविंद केजरीवाल के खिलाफ ईडी पहुंची रॉउज एवन्यू कोर्ट

News Times 7

नई दिल्‍ली में आयुष्‍मान भारत-प्रधानमंत्री जन आरोग्‍य योजना के तहत गंभीर बीमारियों का पूरी तरह फ्री इलाज

News Times 7

दीपिका को ‘राम-लीला’ के सेट पर रोज फूल देते थे रणवीर, ऐसे शुरू हुई लव-स्टोरी…

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़