News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

कॉकपिट में महिला यात्री को बैठने के मामले में DGCA का एक्शन ,पायलट का लाइसेंस सस्पेंड, 30 लाख का जुर्माना

नई दिल्ली. Air India की फ्लाइट के कॉकपिट में महिला पैसेंजर को बैठाने के मामले में बड़ी कार्रवाई की गई है. एक्शन लेते हुए DGCA ने एयर इंडिया के पायलट का लाइसेंस 3 महीने के लिए सस्पेंड कर दिया है. इतना ही नहीं एयर इंडिया की लापरवाई के लिए एयरलाइंस पर 30 लाख का जुर्माना भी लगाया है. 27 फरवरी को दुबई से दिल्ली की फ्लाइट में पायलट ने अपनी महिला दोस्त को कॉकपिट पर बैठाया था.

बता दें कि दुबई से दिल्ली की उड़ान के दौरान एयर इंडिया के एक पायलट ने अपनी महिला दोस्त को स्पेशल फील कराने के लिए कॉकपिट में बैठाकर यात्रा करवाई थी. वह उसे बिजनेस क्लास का ट्रीटमेंट दिलवाते रहे. इसकी शिकायत केबिन क्रू ने DGCA से की थी. इसके बाद मामले में जांच शुरू हो गई थी. वहीं एयर इंडिया भी अपनी ओर से मामले की जांच कर रहा था.

सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे वीडियो
सोशल मीडिया पर भी इस घटना की कुछ वीडियो वायरल हुई थी. क्लिप में देखा जा सकता था कि एक पायलट ने अपनी महिला मित्र को न सिर्फ कॉकपिट में बिठा कर यात्रा करवाई, बल्कि वहां बिठाकर उसे शराब और स्नेक्स के साथ शानदार खातिरदारी भी कराई. जबकि पायलट की दोस्त ने इकोनॉमी क्लास की टिकट ले रखी थी. लेकिन वो उसे बिज़नेस क्लास का आनंद दिलवाना चाहता था. इसके लिए केबिन क्रू से बात भी की. लेकिन बिजनेस क्लास फुल होने की वजह से उसने कॉकपिट में ही अपनी दोस्त का जुगाड़ लगा दिया, जो सरासर नियम का उल्लंघन था.

Advertisement
Advertisement

Related posts

बिहार विधान परिषद चुनाव के लिए रिकॉर्ड 97.84% मतदान दर्ज

News Times 7

भारत में घुसपैठ के लिए चीन ने चली नई चाल ,सीमा से सटे जमीनों पर अपने लोगो को बसाने की तैयारी में चीन, कानून पास

News Times 7

अब आप भी फ्री में कोचिंग लेकर कर सकते है सपनो को साकार ,सरकार देगी आपके पैसे

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़