News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

पश्चिम बंगाल में हिंसा के बाद गृह मंत्रालय ने कानून व्यवस्था के हालात पर राज्य सरकार से रिपोर्ट तलब

डानकुनि (पश्चिम बंगाल). पश्चिम बंगाल में रामनवमी और उसके बाद हुई हिंसा को लेकर तृणमूल कांग्रेस (TMC) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बीच घमासान तेज हो गया है. यहां हुई घटनाओं को लेकर साक्ष्य सामने लाने का दौर जारी है. इस बीच केंद्र सरकार पश्चिम बंगाल में हिंसा की घटनाओं पर सख्ती दिखाती नजर आ रही है. गृह मंत्रालय ने कानून व्यवस्था के हालात पर राज्य सरकार से रिपोर्ट तलब कर ली है. राज्य में लगातार हो रही हिंसा और बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर बंगाल बीजेपी अध्यक्ष सुकांतो मजूमदार ने गृह मंत्री अमित शाह को चिट्ठी लिखी जिसके बाद यह कदम उठाया गया है.

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में पुलिस ने धारा 144 का हवाला देते हुए मंगलवार को लगातार दूसरे दिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार को हुगली जिले के दंगा प्रभावित इलाकों का दौरा करने से रोक दिया है. जिले के कई स्थानों पर दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा-144 के तहत निषेधाज्ञा लागू है, जहां रविवार को रामनवमी की शोभायात्रा के दौरान दो समूहों के बीच झड़प हो गयी थी.

 हमने धारा-144 नहीं तोड़ी: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने संवाददाताओं से बात करते हुए कहा, ‘‘ हमने धारा-144 नहीं तोड़ी. हमने पुलिस से अनुरोध किया कि कम से कम मेरी पार्टी के सांसद ज्योतिर्मय सिंह महतो और मुझे वहां जाने की अनुमति दें. पुलिस मुझे अनुमति नहीं देना चाहती, क्योंकि वे सच्चाई को छिपाना चाहते हैं.’’ मजूमदार ने हिंसा प्रभावित इलाकों में तुरंत केंद्रीय बलों की तैनाती के अलावा इसकी राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) से जांच कराने की मांग की है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

नक्सलियों से निपटने के लिए बिना वर्दी की सेना की नियुक्ति ,तनख्वाह सहित तमाम सुविधाएं मिलेगी जानिये कहा

News Times 7

एयर लाइन कंपनी स्पाइस जेट गणतंत्र दिवस के मौके पर एक खास ऑफर लेकर आई है.

News Times 7

ATM से निकालने गए 500 निकला 2500 , जानने के बाद ATM पर टूटी भीड़ ,पर कहाँ

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़