News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

RBI मुंबई में निकली भर्ती, 10वीं उतीर्ण बेरोजगार युवा कर सकते है आवेदन,

बाड़मेर. भारतीय रिजर्व बैंक मुंबई कार्यालय में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर है. इसके लिए 27 मार्च से आवेदन प्रक्रिया शुरु हो गई है और 16 अप्रैल तक आवेदन किया जा सकता है. वहीं 10वी उतीर्ण बेरोजगार युवा इसके लिए आवेदन कर सकते है. उम्मीदवार 27 मार्च से 16 अप्रैल 2023 तक आरबीआई की ऑफिशियल वेबसाइट www.rbi.org.in का उपयोग करके ऑनलाइन आवेदन कर सकतेहै.

भारतीय रिजर्व बैंक मुंबई कार्यालय में पात्र उम्मीदवारों से ड्राइवर के 5 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. पद के लिए चयन ऑनलाइन परीक्षा के बाद ड्राइविंग परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा. पात्र उम्मीदवार 16 अप्रैल तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन 27 मार्च से शुरू हो गए है. इस भर्ती के लिए पुरुष और महिला दोनों ही आवेदन कर सकते हैं. यदि आप भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो अपना आवेदन आधिकारिक वेबसाइट से कर सकते है.

मुंबई कार्यालय में अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति के एक-एक और अनारक्षित वर्ग के 3 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू की गई है. आवेदक की उम्र न्यूनतम 28 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष होनी आवश्यक है. उम्मीदवार 27 मार्च से 16 अप्रैल 2023 तक ऑफिशियल वेबसाइट www.rbi.org.in का उपयोग करके ऑनलाइन आवेदन कर सकता है. इसमें चयनित उम्मीदवारों को 17,270 प्रति माह का प्रारम्भिक मूल वेतन और अन्य भत्तों का परिलाभ दिया जाएगा.

Advertisement

एससी-एसटी उम्मीदवार 50 रुपये और18 फीसदी जीएसटी और सामान्य उम्मीदवार 450 रुपये और18 फीसदी जीएसटी के साथ आरबीआई की ऑफिशियल वेबसाइट http://www.rbi.org.in का उपयोग करके ऑनलाइन आवेदन कर सकतेहै.उम्मीदवार का चयन ऑनलाइन परीक्षा औरड्राइविंग टेस्ट के द्वारा किया जाएगा. ऑनलाइन परीक्षा का आयोजन अधिकतम 120 अंकों के लिए किया जाएगा जिसमें यातायात नियमों, ड्राइविंग स्किल्स, मोटर मैकेनिक, रीजनिंग से संबंधित प्रश्न पूछे जाएंगे. ऑनलाइन टेस्ट में उत्तीर्ण अभ्यार्थियों को ड्राइविंग टेस्ट से गुजरना होगा.

Advertisement

Related posts

दो-तीन महीनों में बनेगी महाराष्ट्र में फिर से भाजपा की सरकार-केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे का दावा

News Times 7

राहुल गांधी का मोदी सरकार पर तीखा हमला :-अर्थव्यवस्था को संभाल नहीं पाई मोदी सरकार, बेच रही है देश की संपत्तियां

News Times 7

बिहार विधान परिषद चुनाव के लिए रिकॉर्ड 97.84% मतदान दर्ज

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़