News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

भगवंत मान सरकार ने ‘बंदूक हिंसा’ के खिलाफ कि बड़ी कार्रवाई, 800 से अधिक गन लाइसेंस रद्द

चंडीगढ़. खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह के करीब एक दर्जन समर्थकों के हथियार लाइसेंस रद्द करने के कुछ दिनों बाद पंजाब सरकार ने रविवार को राज्य में ‘बंदूक हिंसा’ के खिलाफ बड़ी कार्रवाई का दावा किया है. सरकार ने ऐसे 800 से अधिक लाइसेंस रद्द किए जाने की जानकारी दी है. यह कार्रवाई ऐसे समय में की गई है जब विपक्ष ने कानून-व्यवस्था की स्थिति को लेकर मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार पर एकजुट होकर हमला किया है.

वरिष्ठ मंत्री अमन अरोड़ा ने कहा कि सरकार ने बंदूक-संस्कृति के खिलाफ एक बड़ा अभियान चलाया है. उन्होंने कहा, ‘गन लाइसेंस कानून का पालन करने वाले नागरिकों और उनके परिवारों की सुरक्षा के लिए जारी किए गए हैं, न कि हिंसक गतिविधियों में शामिल होने वालों या हथियार लहराने वालों के लिए. पिछली सरकारों ने उचित सत्यापन के बिना लाइसेंस जारी किए थे, जिसके कारण हथियारों का दुरुपयोग हुआ.’ अरोड़ा ने कहा कि भगवंत मान सरकार इस तरह की गतिविधियों को कतई बर्दाश्त नहीं करेगी और हम इसकी निगरानी जारी रखेंगे.

पंजाब में 3.73 लाख शस्त्र लाइसेंस
पंजाब में कुल 3,73,053 शस्त्र लाइसेंस हैं. एक साल पहले सत्ता में आने के बाद सरकार कानून व्यवस्था के मुद्दे पर विपक्ष के निशाने पर आ गई है. पिछले साल मई में कांग्रेस नेता और प्रमुख गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या ने भारी जनाक्रोश पैदा कर दिया था, विपक्ष ने आरोप लगाया था कि मान सरकार ने राज्य में कानून और व्यवस्था मशीनरी पर नियंत्रण खो दिया है. सरकार का सामना जेलों के अंदर एक-दूसरे पर हमला करने वाले प्रतिद्वंद्वी गिरोह के सदस्यों से भी हुआ है

Advertisement
Advertisement

Related posts

मोदी सरकार मजदूरों को पेंशन देने की तैयारी में कुछ इस तरह कर रही है काम ,जानिये कैसे

News Times 7

Direct Link से NHAI में इन पदों पर करे आवेदन

News Times 7

ममता की दहाड़-कहा यह गुजरात या यूपी नहीं है बंगाल है ,बीजेपी को बताया बाहरी गुंडा

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़