News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

बिहार में तीन लाख शिक्षक भर्ती को लेकर उम्मीदवारों की उम्मीद पर फिरा पानी

पटना. बिहार में शिक्षक भर्ती की राह देख रहे उम्मीदवारों को होली पर बड़ी खुशबरी मिलने वाली थी. लेकिन बिहार सरकार की कैबिनेट बैठक में तीन शिक्षकों की बहाली पर कोई चर्चा नहीं हुई. सूत्रों के अनुसार कैबिनेट बैठक में शिक्षक भर्ती की नई नियमावली को लेकर बात नहीं हुई. कैबिनेट बैठक में शिक्षक भर्ती को लेकर चर्चा न होने के चलते उम्मीदवार नाराज हो गए हैं. अभ्यर्थियों आंदोलन का ऐलान किया है. उम्मीदवारों ने चेतावनी दी है कि होली के बाद वे पटना में आंदोलन करेंगे. दरअसल, अभ्यर्थियों को शिक्षक भर्ती की नई नियमावली पर मुहर लगने की काफी उम्मीदें थी. जबकि सभी विभागों की इस पर सहमति मिल गई है. इसके बावजूद देरी हो रही है.

नई शिक्षक बहाली नीति लागू होने के बाद जिले स्तर पर सिर्फ एक ही नियोजन इकाई होती. अभी इनकी संख्या 9222 है. इससे अभ्यर्थियों को एक ही आवेदन करना होगा. नई व्यवस्था में नियुक्ति की अनुशंसा नियोजन इकाई की जगह आयोग की ओर से की जाएगी. हांलाकि नियुक्ति पत्र का वितरण जिला प्रशासन की ओर से किया जाएगा. केंद्रीकृत ऑनलाइन आवेदन से उम्मीदवारों के समय एवं पैसों की बचत होगी.

Advertisement
Advertisement

Related posts

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सत्येन्द्र जैन को दिल्लीवालों के लिए बताया हीरो

News Times 7

अग्निवीर योजना में बहाली में जाति प्रमाण पत्र मांगे जाने पर AAPसांसद संजय सिंह का केंद्र पर निशाना कहा….

News Times 7

देर शाम भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक ,पश्चिम बंगाल और असम में 6 अप्रैल को तीसरे फेज के चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों पर लग सकती है मुहर

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़