News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

मनीष सिसोदिया तिहाड़ की जेल नंबर-1 में रहेंगे, भगवद् गीता ले जाने की मिली इजाजत

नई दिल्‍ली. आबकारी घोटाला मामले में सोमवार को दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) को 20 मार्च तक की न्‍यायिक हिरासत में भेज दिया गया. मनीष सिसोदिया तिहाड़ (Tihar Jail) की जेल नंबर -1 में रहेंगे. जबकि सतेंद्र जैन तिहाड़ की जेल नंबर 7 में हैं. दोनों जेलों के बीच की दूरी तकरीबन 500 मीटर है, लेकिन बीच में कई बाउंड्रीज हैं. केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने अदालत से कहा कि उसे आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता सिसोदिया की हिरासत की अब जरूरत नहीं है. सिसोदिया को विशेष न्यायाधीश एम के नागपाल के समक्ष पेश किया गया था.

आप नेता मनीष सिसोदिया को पूछताछ के लिए पहले पांच दिन और बाद में दो दिन के लिये सीबीआई की हिरासत में सौंपा गया था. यह अवधि समाप्त होने के बाद सिसोदिया को अदालत में आज पेश किया गया था. शुरुआत में, सीबीआई के वकील ने अदालत के समक्ष दलील दी कि जांच एजेंसी अभी आप नेता की हिरासत की फिलहाल मांग नहीं कर रही है, लेकिन बाद में आवश्यकता होने पर वह हिरासत का अनुरोध कर सकती है. सीबीआई ने आप समर्थकों पर मामले का ‘राजनीतिकरण’ करने का आरोप लगाया.

आप ने फिर किया बचाव
इस बीच आम आदमी पार्टी ने कहा कि आबकारी नीति मामले में सिसोदिया से और पूछताछ के लिए उनकी सीबीआई द्वारा हिरासत मांगने की कोई जरूरत नहीं थी. AAP के राष्ट्रीय प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया, ‘उनकी जमानत अर्जी पर कोई सुनवाई नहीं हुई. अदालत को दो विकल्पों पर विचार करना था, या तो उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजा जाए, या उनकी पुलिस हिरासत की अवधि बढ़ाई जाए. सीबीआई के पास कोई सवाल नहीं था, उनसे पूछताछ के लिए उनकी हिरासत मांगने का कोई आधार नहीं था. सीबीआई के पास कोई दस्तावेजी साक्ष्य नहीं था.’

Advertisement
Advertisement

Related posts

योगीराज में खाकी फिर से शर्मसार,रेप पीड़िता बेटी के लिए इंसाफ मांगने आई माँ से पुलिस चौकी इंचार्ज ने किया बलात्कार

News Times 7

कोचीन विश्वविद्यालय में शनिवार को भगदड़ में चार छात्रों की मौत, 60 से ज्यादा घायल

News Times 7

देश में पहली बार एक दिन में रिकॉर्ड 3 लाख 32 हजार 320 लोग संक्रमित ,2,021की मौतें

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़