News Times 7
टॉप न्यूज़नौकरीबड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

बिहार में होली पर मिल सकता है शिक्षक अभ्यर्थियों को बड़ा उपहार, 3 लाख शिक्षकों की बहाली का रास्ता साफ

पटना. बिहार के शिक्षक अभ्यर्थियों के लिए सोमवार का दिन अहम होनेवाला है. दरअसल सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने बजट सत्र के दौरान ही कैबिनेट की बैठक का फैसला लिया है. मिली जानकारी के अनुसार कल शाम 6 बजे से कैबिनेट की बैठक (Cabinet Meeting) आयोजित होगी. सूत्रों के हवाले से जो खबर सामने आ रही है, उसके अनुसार कल ही शिक्षक बहाली की नई नियमावली पर मुहर लगने की संभावना है . यानि पिछले 4 वर्षों से बहाली का इंतजार कर रहे राज्य भर के सीटीईटी (CTET), बीटीईटी (BTET) और एसटीईटी (STET) अभ्यर्थियों को होली से पहले खुशखबरी मिलने की संभावना है.

बता दें, इससे पहले भी बैठक आयोजित होती रही है लेकिन अभ्यर्थियों की उम्मीदों पर हर बार पानी फिरता रहा है. लेकिन, इस बार इसलिए उम्मीद है क्योंकि कुल 5 विभागों की सहमति के बाद नई नियमावली पर मुहर लगनी है जिसमें वित्त विभाग ने अब तक सहमति नहीं दी थी जबकि शिक्षा, नगर विकास, विधि, पंचायती राज विभाग ने सहमति दे दी थी. अब खबर है कि वित्त विभाग ने भी सहमति दे दी है और प्रस्ताव कैबिनेट भी भेजी जा चुकी है.

ऐसे में फिलहाल कहीं बाधाएं नहीं दिख रही है और पूरी संभावना है कि कल ही नियमावली पर मुहर लग जाए. बता दें, नई नियमावली के तहत अब बदलाव के साथ ऑनलाइन और सेंट्रलाइज तरीके से बहाली होनी है जिसको लेकर मुहर लगते ही सातवें फेज का सरकार विज्ञापन जारी करेगी. कुल 3 लाख पदों पर बहाली होनी है जिसमें लगभग 1 लाख 20 हजार माध्यमिक और लगभग 80 हजार प्रारंभिक और बाकि पदों पर बहाली होगी.

Advertisement

होली से पहले तोहफे के इंतजार में अभ्यर्थी 

अब अभ्यर्थी पूरी तरह से इंतजार में हैं कि शायद कल सरकार होली से पहले इन्हें खुशखबरी दे क्योंकि छठे फेज की बहाली को पूर्ण करने में काफी वक्त लग गया. ऐसे में अब पहले एसटीईटी पास को मौका दिया जायेगा उसके बाद फेज वाइज प्रारंभिक की बहाली होगी. बता दें, इससे पहले पिछली कैबिनेट में बैठक में शिक्षक बहाली नियमवाली को मंजूरी मिलने की उम्मीद थी. इसको लेकर शिक्षा मंत्री चन्द्रशेखर ने ट्वीट भी किया था. लेकिन, फिर भी नियमवाली को मंजूरी नहीं मिल सकती थी, जिसको लेकर अभ्यर्थियों में काफी नाराजगी भी देखने को मिली थी.

Advertisement
Advertisement

Related posts

सौरव गांगुली के हालात में अब सुधार के संकेत अस्पताल में थे भर्ती

News Times 7

नितीश कुमार के मंत्री को हराने मोदी उतरे मैदान में

News Times 7

उत्तरकाशी: गंगोत्री हाइवे 15 घंटे से बंद, लगा 5 किमी लंबा जाम, हजारों यात्री फंसे

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़