News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

एक ही रात को मनेगा होलिका दहन और सब ए बारात ,पुलिस हुई मुस्तैद

नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस ने अपने अधिकारियों से मोटरसाइकिल पर स्टंट करने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने और संवेदनशील इलाकों में पर्याप्त निगरानी रखने को कहा है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि शब-ए-बारात (Shab-E-Baraat)  और होलिका दहन (Holika Dehan) के दौरान कोई सांप्रदायिक तनाव न हो. इस साल होलिका दहन और शब-ए-बारात एक ही दिन है. दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा ने सभी 15 पुलिस जिलों को जारी एक परामर्श में उन्हें 7-8 मार्च की दरमियानी रात में बाइक पर स्टंट करने वालों को रोकने के लिए धार्मिक नेताओं और स्थानीय स्वयंसेवियों की मदद लेने का निर्देश दिया.

परामर्श में पिछली घटनाओं का हवाला दिया गया है, जब जाफराबाद (Jafrabad), सीलमपुर (Seelampur), वेलकम (Welcome), त्रिलोकपुरी (Trilokpuri), ओखला (Okhla) और जामिया नगर (Jamia Nagar) जैसे क्षेत्रों के युवाओं ने इंडिया गेट, कनॉट प्लेस और नयी दिल्ली जिले के अन्य क्षेत्रों में दोपहिया, तिपहिया और चार पहिया वाहनों पर खतरनाक स्टंट किये थे. इसमें कहा गया है कि 2019 में शब-ए-बारात की रात डाबरी, खजूरी खास और जनकपुरी में कुछ लोगों ने वाहनों और घरों के शीशे तोड़ दिये थे, जिसके चलते मामले दर्ज किये गये थे.

परामर्श में कहा गया है, ‘‘स्टंट करने वाले लोगों को नयी दिल्ली क्षेत्र (New Delhi Area) में आने से रोकने के लिए धार्मिक नेताओं की मदद ली जानी चाहिए.’’ इसमें कहा गया है कि कनिष्ठ कर्मचारियों को अपने वरिष्ठों को उन घटनाओं के बारे में तुरंत जानकारी देने के लिए कहा गया है, जिनका कानून और व्यवस्था की स्थिति पर संभावित प्रभाव हो सकता है, विशेष रूप से मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में। इसमें कहा गया है, ‘‘सोशल मीडिया पर भी नजर रखी जानी चाहिए और अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए.

Advertisement

परामर्श में कहा गया है कि होलिका दहन की पूर्व संध्या पर अन्य समुदायों के साथ टकराव से बचने के लिए स्थानीय पुलिस को सतर्कता बरतनी चाहिए. इसमें अधिकारियों से कोटला, खुरेजी, सरोजिनी पार्क, शास्त्री नगर, नरेला, गदाईपुर और हौजखास के कदीमी में ‘कब्रिस्तानों’ पर विशेष ध्यान देने को कहा गया है, जहां पहले कुछ घटनाएं हुई थीं.

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

ओमिक्रॉन के आगे वैक्सीन की दोनों डोज बेअसर ,दिल्ली में मिला ओमिक्रॉन संक्रमित दूसरा मरीज

News Times 7

उत्तर प्रदेश चुनाव में बिजली बना प्रियंका गांधी का बहाना , बोली -यूपी में कांग्रेस की सरकार बनी तो बंद होगी बिजली बिल के नाम पर ‘लूट

News Times 7

महाराष्ट्र के अहमदनगर में बड़ा हादसा जिला के सिविल अस्पताल के ICU में लगी भीषण आग, अब तक 10 लोगों की मौत

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़