News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़मनोरंजन

इस एक्टर ने 300 से किये रेप, जब मां ने जाना तो घर से निकाला, जानिए कौन है वो एक्टर

नई दिल्ली: बॉलीवुड फिल्मों में अमरीश पुरी, प्रेम चोपड़ा, शक्ति कपूर जैसे एक्टर्स अपने विलेन के रोल में बहुत मशहूर हुए. उन्होंने एक से बढ़कर एक खूंखार विलेन का रोल निभाया, पर हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में एक ऐसे विलेन हैं, जिन्होंने 500 के करीब फिल्में कीं, जिनमें 300 से अधिक फिल्में ऐसी थीं, जिनमें उन्हें रेप करते हुए दिखाया गया, जिससे लड़कियों और औरतों के बीच उनकी इमेज काफी खराब हो गई. इतना ही नहीं, एक्टर की मां भी उनसे इतना गुस्सा हो गई थीं कि उन्हें घर से बाहर निकाल दिया था.

81 साल के रंजीत कुछ साल पहले फिल्म ‘हाउसफुल 4’ में नजर आए थे, जिनकी पहली फिल्म है- ‘सावन भादो’, जिसमें वे एक्ट्रेस रेखा के ऑनस्क्रीन भाई बने थे. रंजीत उनका फिल्मी नाम है. एक्टर सुनील दत्त ने उन्हें यह नाम तब दिया था, जब वे 1971 की फिल्म ‘रेश्मा और शेरा’ में साथ काम कर रहे थे. उन्होंने पहली बार खलनायक की भूमिका फिल्म ‘शर्मीली’ में निभाई थी, जिसमें शशि कपूर और राखी का अहम रोल था. ‘शर्मीली’ में उनका रेप सीन काफी सुर्खियों में रहा था. वे तब से 500 के करीब फिल्मों में काम कर चुके हैं.

एक्टर रंजीत ने फिल्मों में 300 से ज्यादा रेप सीन किए थे, जिससे लड़कियों के बीच उनकी इमेज इतनी खराब हुई कि असल जिंदगी में लड़कियां उनसे डरने लगीं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, रंजीत ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था, ‘एक दिन मैं खुशी-खुशी अपने परिवार को फिल्म दिखाने ले गया, लौटा तो घर में रोना-धोना मच गया. मेरी मां कुछ देर बाद आईं और बोलीं- कपड़े फाड़ना, लड़कियों की इज्जत लूटना ही तुम्हारा काम है. मेरे घर से निकल जा.’

Advertisement

एयरफोर्स ज्वॉइन करना चाहते थे रंजीत
रंजीत मां का गुस्सा और बातें सुनकर अपना सिर पीट कर रह गए. उन्होंने मां को समझाया कि यह सब फिल्मों में हो रहा है. कहते हैं कि एक्टर एयरफोर्स ज्वॉइन करना चाहते थे. वे एनडीए की ट्रेनिंग के लिए चुन भी लिए गए थे, मगर वहां अपने ट्रेनर की बेटी से प्यार कर बैठे, जिसकी वजह से उन्हें वहां से बाहर कर दिया गया था. रंजीत को उनके एक दोस्त ने फिल्मों में करियर बनाने की सलाह दी थी.

रीना रॉय के साथ रेप सीन को बताया सबसे मुश्किल
रंजीत ने बताया था कि फिल्म ‘डाकू और जवान’ में रीना रॉय के साथ सबसे मुश्किल रेप सीन शूट किया था. उन्होंने कहा था, ‘मंदिर में यह सीन शूट होना था, जहां चारों ओर दीये जले हुए थे.’ दरअसल, सीन सच लगे, इसलिए दोनों एक्टर के शरीर पर मिट्टी का तेल डाला गया था. किसी अनहोनी के डर से रंजीत और रीना रॉय ने सीन शूट किया था. रंजीत ने एक ऐसा किस्सा भी सुनाया था, जब माधुरी दीक्षित उनके साथ रेप सीन शूट करने से डर रही थीं, हालांकि बाद में एक्ट्रेस ने उनसे कहा कि उन्हें लगा ही नहीं कि एक्टर ने उन्हें टच किया था. बता दें कि रंजीत के बेटे जीवा भी एक एक्टर हैं, जिन्होंने पिछले साल फिल्म ‘गोविंदा नाम मेरा’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था.

Advertisement
Advertisement

Related posts

आज से बिहार में शुरू हुई जातीय जनगणना,मकानों पर भी डाले जाएंगे नंबर

News Times 7

राजधानी लखनऊ में भारी बारिश की वजह से ढही दीवार, हादसे में 9 लोगों की दर्दनाक मौत, मुआवजे की घोषणा

News Times 7

पुणे पुलिस ने तीनों बांग्लादेशी घुसपैठियों को गोवा से किया गिरफ्तार

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़