News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

बिहार नगर निकाय चुनाव के दूसरे फेज का चुनाव आज ,तेजस्वी यादव और सुशील मोदी ने डाले वोट

पटना/नालंदा. बिहार में नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग जारी है. इस दौरान कई जगहों से झड़प और पथराव की भी खबरें सामने आ रही हैं. इसी क्रम में नलंदा जिले के बिहार शरीफ के बिहार थाना क्षेत्र के गढ़पर मोहल्ले से सामने आई है जहां समुदायिक भवन बूथ नंबर 8 के पास दो प्रत्याशियों के बीच झड़प हो गई और जमकर पथराव हुआ. इस दौरान 2 लोग घायल भी हो गए.   वहीं, लालू यादव के बेटे और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने वेटर्नरी कॉलेज के बूछ में मतदान किया है.

इसके अलावा, उनके भाई तेज प्रताप यादव ने भी वोट डाला है. वोट डालने के बाद तेज प्रताप ने लिखा ट्वीटर पर लिखा कि पटना नगर निकाय चुनाव में मैने भी अपना वोट डाला. आप सभी लोगों से अपील है कि आप सभी अपना बहुमूल्य वोट दें और लोकतंत्र को मजबूत बनाएं.

इधर, घटना के बाद पुलिस मौके पर पहुंचे मामला शांत कराया. वहीं डीएम, एसपी भी घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच की. दूसरी ओर लहेरी थाना क्षेत्र के पैरु महतो सोमरी कॉलेज के पास भी दो प्रत्याशियों के बीच झड़प हो गई. बताया जाता है कि मतदान केंद्र संख्या 5 पर बोगस बोट देने को लेकर झड़प हो गई. यहां भी पुलिस ने पहुंचकर मामले को शांत कराया. वहीं, नालंदा जिले के पटेल नगर इलाके में भी दो उम्मीदवारों के समर्थकों के बीच झड़प हो गई.

Advertisement

बता दें कि पटना समेत 17 नगर निगमों के अलावा राज्य के कुल 68 शहरों में आज वोट डाले जा रहे हैं. पटना में राज्यपाल फागू चौहान, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, बीजेपी सांसद सुशील मोदी समेत अन्य राजनेताओं ने मतदान किया. भयंकर ठंड के बावजूद अधिकतर शहरों में बूथों पर लंबी कतारें हैं और बड़ी संख्या में मतदाता वोट डालने पहुंच रहे हैं. मतदान की प्रक्रिया शाम 5 बजे तक चलेगी.

कटिहार नगर निगम के एक बूथ पर बिजली नहीं होने की वजह से टॉर्च की रोशनी में मतदान हो रहा है. पोलिंग बूथों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. इस चरण में मेयर, डिप्टी मेयर, मुख्य पार्षद, वार्ड पार्षद समे अन्य 1665 पदों के 11,127 उम्मीदवारों का भाग्य आज ईवीएम में कैद हो जाएगा. नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण की मतगणना 30 दिसंबर यानी शुक्रवार को होगी और इसी दिन परिणाम भी आ जाएंगे.

Advertisement
Advertisement

Related posts

सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले 60 लाख छात्रों के खाते में पैसे डालेगी सरकार जानिये विशेष

News Times 7

सिमा विवाद में फसें मुख्यमंत्री मिजोरम पुलिस ने असम के मुख्यमंत्री के खिलाफ दर्ज की FIR

News Times 7

दो दिवसीय गुजरात दौरे पर पहुंचे पीएम मोदी, एयरपोर्ट से भाजपा मुख्यालय तक रोड शो

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़