News Times 7
क्राइमबड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

बाड़मेर में हिन्दू धर्म ग्रंथ जलाने की घटना के बाद फैला आक्रोश

बाड़मेर. भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर (Barmer) पर स्थित बाड़मेर जिले में हिंदू धर्म ग्रंथ (Hindu scriptures) को जलाकर उसे पैरों से रौंदने का मामला सामने आया है. उसके बाद हिंदू समाज लोगों में आक्रोश फैल गया. पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए हिंदू ग्रंथ जलाने वाले 3 लोगों को हिरासत में ले लिया है. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है. मामला बाखासर थाना इलाके से जुड़ा है. पुलिस इस मामले को लेकर अलर्ट मोड पर है. वह इस इलाके की प्रत्येक गतिविधि पर नजर रखे हुए है.

जानकारी के अनुसार भारत-पाक बॉर्डर से लगते बाखासर गांव में 2 दिन पहले एडवोकेट अमृत धंदे और कश्यप की ओर से बौद्ध धर्म दीक्षा ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. उस कार्यक्रम के बाद बौद्ध धर्म ग्रहण करने वाले लोगों ने हिंदू धर्म के ग्रंथों की प्रतियां जलाई और उनको पैरों से रौंदा. बाद में इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. वीडियो वायरल होते ही इस मामले ने तूल पकड़ लिया. हिंदू समाज में इस घटना के विरोध आक्रोश फैल गया.

तीन लोगों को शांति भंग के आरोप में किया गिरफ्तार
बाखासर कस्बे में हिंदू समाज के लोगों ने एकत्रित होकर इस पूरी घटना का विरोध किया. हिंदू धर्म की ग्रंथ जलाने वाले लोगों के खिलाफ बाखासर थाने में मामला दर्ज करवाया गया है. पुलिस ने इस पूरे मामले में तीन लोगों को आईपीसी की धारा-151 के तहत हिरासत में लिया है. बाड़मेर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नरपत सिंह का कहना है कि इस कार्यक्रम के बाद हिंदू ग्रंथ जलाने की बात सामने आने की सूचना पर पुलिस पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है. ग्रंथ जलाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है उसको भी रोकने का प्रयास किया जाएगा.

Advertisement
Advertisement

Related posts

गोवा सरकार के सचिव को राज्य का चुनाव आयुक्त बनाने पर क्या कहां सुप्रीम कोर्ट ने..

News Times 7

रिसर्च के बाद स्पेन के वैज्ञानिकों का जेलीफिश पर खुलासा कर कहा जल्द मौत को हरा अमर’ हो जाएंगा इंसान

News Times 7

आज देशभर के 116 जिलों में कोविड 19 वैक्सीन का ड्राई रन, स्वास्थ्य मंत्री ने लिया जायजा, जानें क्या है DryRun…

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़