News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़हादसा

जिंदगी की जंग हार गया बोरवेल में गिरा 8 वर्षीय तन्मय, 4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देगी शिवराज सरकार

बैतूल. मध्य प्रदेश के बैतूल जिले के मंडावी गांव में बोरवेल में गिरने के बाद जिंदगी की जंग हारने वाले 8 वर्षीय मासूम तन्मय साहू  के परिजनों को शिवराज सिंह सरकार चार लाख रुपए की आर्थिक सहायता मुहैया करवाएगी. सीएम शिवराज सिंह ने तन्मय की मौत शोक व्यक्त करते हुए राहत राशि की घोषणा की है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. सिंह ने अपने ट्वीट में कहा कि अत्यंत दुखद है कि बैतूल के मांडवी गांव में बोरवेल में गिरे नन्हे तन्मय को प्रशासन के अथक प्रयासो के बाद भी नहीं बचाया जा सका.

सीएम शिवराज सिंह ने आगे लिखा कि ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति और परिजनों को यह वज्रपात सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं. दुःख की इस घड़ी में तन्मय का परिवार स्वयं को अकेला न समझे. मैं और संपूर्ण मध्यप्रदेश परिवार के साथ है. राज्य सरकार की ओर से पीड़ित परिवार को 4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी. ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें. विनम्र श्रद्धांजलि!

चार दिन पहले 6 अक्टूबर को गिरा था बोरवेल में
आठ साल का तन्मय चार दिन पहले 6 दिसंबर को मंडावी गांव में खेलने के दौरान गहरे एक बोरवेल में गिर गया था. घटना के बाद तन्मय को बचाने के लिए बड़े स्तर पर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया था. चार दिन तक चले मैराथन रेस्क्यू ऑपरेशन के बावजूद तन्मय को बचाया नहीं जा सका. तन्मय को घटना के करीब 84 घंटे के बाद बाहर तो निकाल लिया गया लेकिन उसका जीवन बचाया नहीं जा सका. हालांकि तन्मय को बाहर निकालते ही तुरंत अस्पताल ले जाया गया था, लेकिन वहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया. इससे उसके परिजनों में कोहराम मच गया.

Advertisement

55 फीट की गहराई पर जाकर फंस गया था तन्मय
तन्मय बोरवेल में 55 फीट की गहराई पर जाकर फंस गया था. सीएम शिवराज सिंह चौहान खुद पूरे रेस्क्यू ऑपरेशन पर लगातार नजर बनाए हुए थे लेकिन तमाम प्रयासों के बावजूद तन्मय रेस्क्यू टीमें उसे बचाने में सफल नहीं हो पाई. रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए भोपाल और होशंगाबाद से एसडीआरएफ की टीमें भी बुलाई गई थी. रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान तन्मय को लगातार ऑक्सीजन की आपूर्ति भी की गई थी. रेस्क्यू टीमों ने तन्मय को आखिरकार बाहर भी निकालने में सफलता भी कर कर ली लेकिन तब तक वह जिंदगी की जंग हार चुका था.

Advertisement

Related posts

ममता का प्रहार -लिस्ट भेजें पर ढाई लाख किसानों को नहीं मिला पीएम किसान निधि

News Times 7

पंजाब के फगवाड़ा स्थित प्रतिष्ठित प्राइवेट यूनिवर्सिटी में 10 दिन में सुसाइड से दूसरी मौत, 3 साल में 1 दर्जन से ज्यादा आत्महत्याएं

News Times 7

बिहार में बच्चों के खाते में आया हुआ 900 करोड़ का मामला निकला झूठ,जान लीजिए बैंक ने क्या बताया DM को

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़