News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़हादसा

नोएडा में 100 मीटर लंबी दीवार गिरने से 4 लोगों की मौत, मलबे में कई लोगो के दबे होने की आशंका

नोएडा. गौतमबुद्धनगर जनपद के सेक्टर 21 स्थित पॉश इलाके में एक अपार्टमेंट की बाउंड्री वाल गिरने से चार लोगों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य लोगों के मलबे में दबे होने की सूचना है. फिलहाल, NDRF और चार जेसीबी मशीन की सहायता से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है. पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. नोएडा के सेक्टर 21 में जलवायु विहार की यह घटना है. दमकल विभाग की गाड़ियां भी मौके पर पहुंची हैं. जानकारी के मुताबिक यह बॉउंड्री वाल 100 मीटर लंबी थी.

आशंका जताई जा रही है कि हादसे में मरने वालों का आंकड़ा बढ़ सकता है. NDRF, पुलिस प्रशासन, और फायर ब्रिगेड की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है. मौके पर आलाधिकारियों के साथ-साथ डॉक्टर्स व एम्बुलेंस भी मौजूद है. जिनकी मौत हुई है उनकी शिनाख्त पप्पू, पुष्पेंद्र, पन्ना लाल और अमित के रूप में हुई है. सभी मृतक यूपी के बदायूं जिलों के बताए जा रहे हैं.Noida News: दीवार गिरने से 4 मजदूरों की मौत, सीएम योगी ने जताया दुख

चार के मरने की पुष्टि
डीएम सुहास एलवाई ने बताया कि जलवायु बिहार अपार्टमेंट के नाली की रिपेयरिंग का काम चल रहा था, तभी यह बॉउंड्री वॉल गिरी. अभी तक मलबे में से चार लोगों को निकाला गया है. दो मौतें जिला अस्पताल और दो की मौत कैलाश अस्पताल में होने की सूचना मिली है. 9 घायलों का इलाज चल रहा है. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. डीएम ने कहा कि घटना क्यों हुई, इसकी जांच करवाई जाएगी. उन्होंने कहा कि नोएडा अथॉरिटी की तरफ से ठेके पर काम करवाया जा रहा था. नाली की ईंटें निकालते समय यह हादसा हुआ.

Advertisement

मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये मुआवजे का ऐलान
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर दुख जताते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की. डीएम और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को घटनास्थल पर तत्काल पहुंचने के सीएम ने निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने आपदा राहत कोष से मृतकों के परिजनों को 4 लाख रुपए की राहत राशि देने के भी निर्देश दिए. सभी घायलों का समुचित उपचार कराए जाने के लिए भी मुख्यमंत्री ने निर्देशित किया है.

Advertisement

Related posts

ये तीन राशि वाले रहे सावधान बुधवार को हो सकता है आपको नुकसान

News Times 7

स्वतंत्रता दिवस से पहले पीएम मोदी ने किया ऐलान- 14 अगस्त को मनाया जाएगा विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस’

News Times 7

बंगाल में आज 45 सीटों पर पांचवे फेज का चुनाव जारी , 319 प्रत्याशी मैदान में , 2 मंत्री और एक पूर्व मंत्री मैदान में

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़