News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़मौसम 

देश के अधिकतर राज्यों में आफत बनी बारिश, 12 जिलों में स्कूल बंद, ट्रेनें रद्द

मध्यप्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश के चलते हालात खराब हैं। प्रदेश के कई हिस्सों में बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है। मूसलाधार बारिश के चलते जहां खेतों में खड़ी फसलों को नुकसान हुआ है। वहीं, कई जगह घर गिरने से लोगों को जान माल का नुकसान उठाना पड़ा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रदेश के बाढ़ ग्रस्त जिलों के दौरे के लिए भोपाल से रवाना हो गए हैं। सीएम शिवराज विदिशा जिले के गंजबासौदा का हवाई सर्वेक्षण कर रहे हैं। बीते दिनों गंजबासौदा में भारी बारिश हुई थी। सीएम यहां स्थितियों का जायजा ले रहे हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लगातार प्रदेश की स्थितियों पर अपडेट ले रहे हैं। सीएम ने मंगलवार को अतिवृष्टि से प्रभावित क्षेत्रों की जानकारी और विस्तार से चर्चा के लिए सभी मंत्रियों के साथ वर्चुअल बैठक की। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सभी मंत्रियों को अतिवृष्टि प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने और लोगों की मदद करने के लिए कहा है। मंगलवार को होने वाली शिवराज कैबिनेट की बैठक निरस्त कर दी गई है।Weather Updates: 4 राज्यों में बारिश ने ली 48 लोगों की जान, बिहार में  जनजीवन प्रभावित

बाढ़ पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने जानकारी देते हुए कहा कि मध्यप्रदेश के 16 मार्ग बंद हैं। गुना, श्योपुर जिलों में कुछ गांव में पानी भरा है। विदिशा की चार तहसीलें भी भारी बारिश से प्रभावित हुई हैं। 100 गांव प्रभावित हैं। सीहोर के कुछ गांव भी प्रभावित हुए हैं। फिलहाल ब्यावरा, भोपाल में रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है। पांच रेडी टू मूव टीम रिजर्व हैं। तीन हेलीकॉप्टर रेस्क्यू के लिए रखे गए हैं। एसडीईआरएफ, एनडीआरएफ की टीम सभी प्रभावित क्षेत्रों में मौजूद हैं।

Advertisement
भोपाल में बड़े इलाके में करीब 24 घंटे बिजली गुल रहने पर गृहमंत्री मिश्रा ने कहा कि 385 फीडर भोपाल में कल खराब हुए थे। इनमें से अभी भी 30 फीडर बंद हैं, जो जल्द ठीक होंगे। विपक्ष के आरोपों पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस के नेता घर बैठे बस ट्वीट कर रहे हैं। कहीं भी मौके पर नहीं जाते। उन्होंने कहा कि सीएम शिवराज कल देरा रात तक मॉनीटरिंग कर रहे थे।

बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करते सीएम शिवराज
बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करते सीएम शिवराज

मंदसौर में उफान पर शिवना नदी

मंदसौर जिले में भारी बारिश के कारण शिवना नदी उफान पर है। मंगलवार को शिवना नदी का पानी पशुपतिनाथ मंदिर के गर्भगृह तक पहुंच गया, जिसके चलते भगवान पशुपतिनाथ की आधी प्रतिमा जलमग्न हो गई। पशुपतिनाथ मंदिर का आधा हिस्सा पानी में जलमग्न है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में अति भारी बारिश की आशंका व्यक्त की है। उज्जैन संभाग और राजगढ़ जिले के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। वहीं, ग्वालियर, नर्मदापुरम, इंदौर और भोपाल संभाग के कुछ जिलों में अति भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। चंबल, सागर और जबलपुर संभाग में भारी बारिश के आसार हैं।
Advertisement

Related posts

600mAh की रिचार्जेबल बैटरी से लैस , भारत में लॉन्च ZOOOK का स्टाइलिश वायरलेस माउस

News Times 7

अगले एक घंटे में बदलने वाला है दिल्ली-एनसीआर के मौसम का मिजाज, जानिए कहां-कहां होगी बूंदाबांदी

News Times 7

#Metoo: शर्लिन चोपड़ा ने साजिद खान पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप, बोलीं – ‘उन्होंने अपना प्राइवेट पार्ट फील करने को कहा’

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़