News Times 7
आतंकटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

बिहार के गया में एके-47 और हथियार के जखीरे के साथ दो कुख्यात नक्सली गिरफ्तार

गया. बिहार के गया में पुलिस और सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. जिला पुलिस, एसटीएफ, एसएसबी, सीआरपीएफ की कोबरा बटालियन के द्वारा इमामगंज प्रखंड के भदवर थाना क्षेत्र के पनवातांड के जंगलों में सर्च ऑपरेशन के दौरान दो कुख्यात नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है. उनके पास से पुलिस को एक एके-47 रायफल सहित 183 राउंड जिंदा कारतूस मिले है. इसके अलावा तीन मैगजीन, एक वॉकी टॉकी, एक डेटोनेटर, एक मैगजीन पाउच सहित अन्य सामान भी बरामद किए गए हैं.

गिरफ्तार नक्सली श्रवण कुमार यादव और अनिल भारती शामिल हैं. श्रवण यादव गया जिले के मैगरा थाना क्षेत्र का रहने वाला है जबकि अनिल भारती रोशन गंज थाना क्षेत्र का निवासी है. बता दें कि नक्सली श्रवण यादव के खिलाफ बिहार के के विभिन्न थानों में कई नक्सली गतिविधियों सहित अपराधिक घटनाओं में मामले दर्ज हैं जबकि अनिल भारती के विरुद्ध भी कई मामले दर्ज हैं. दोनों लंबे समय से जंगल में रहकर लोगों के बीच खौफ बनाए हुए था जहां इस गिरफ्तारी से पुलिस और सुरक्षाबलों को काफी राहत मिली है.बिहारः एके-47 राइफल के साथ पकड़े गए दो कुख्यात नक्सली, मैगजीन, डेटोनेटर,  कारतूस और वाकी-टाकी बरामद - Two notorious Naxalites caught with AK 47  rifles magazines detonators ...

दरअसल गया और औरंगाबाद जिलों में नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत ये उपलब्धि हासिल हुई है. पिछले 1 महीने से लगातार पुलिस को नक्सलियों के खिलाफ सफलता मिल रही है, खासकर नक्सली संदीप यादव की मौत के बाद. बता दें कि इससे पहले भी 2 महीने के अंतराल में नक्सल क्षेत्र के अलग-अलग थाना क्षेत्रों से एके-47 और एके 56 जैसे घातक हथियार और जिंदा कारतूस बरामद किए जा चुके हैं, साथ ही कई नक्सलियों की भी गिरफ्तारी हुई है.

Advertisement

गया की एसएसपी हरप्रीत कौर ने बताया कि नक्सलियों के खिलाफ लगातार सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. नक्सल क्षेत्र के विभिन्न थाना क्षेत्रों लुटुआ, इमामगंज, भदवर व मैगरा थाना क्षेत्रो में लगातार सफलता मिल रही है आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी. लगातर एक महीने से गया और औरंगाबाद के सीमा क्षेत्र के जंगलों में सुरक्षाबलों के द्वारा लगातार सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है और भारी मात्रा में असलहे बारूद आईडी AK-47 जैसे घातक हथियार भी बरामद कर रही है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

रोहतास में चोरों ने चुराया 60 फीट लंबा लोहे का पुल

News Times 7

राजस्थान में दिखा रफ़्तार का कहर ,बेकाबू ट्रेलर ने कार को लिया चपेट में, 5 लोगों की मौके पर ही मौत

News Times 7

भारतीय डाक में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, इच्छुक उम्मीदवार करे आवेदन

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़