News Times 7
टॉप न्यूज़नौकरीबड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

बिहार में महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता (ANM) के लिए 10,709 पदों पर बंपर बहाली

पटना. अगर आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं और बिहार में सेवा देने के लिए इच्छुक हैं, तो आपके लिए अच्छी खबर है. दरअसल बिहार के अस्पतालों में मानव बलों की कमी दूर करने के लिए स्वास्थ्य विभाग बंपर बहाली करने जा रहा है. ये बहाली यानी नौकरी तकनीकी सेवा आयोग के माध्यम से होगी. बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने जानकारी देते हुए कहा कि राज्य में स्वास्थ्य प्रबंधन को सुदृढ़ और हाइटेक बनाने के लिए विभाग निरंतर प्रयासरत है, ऐसे में बेहतर स्वास्थ्य प्रबंधन के लिए कर्मियों की कमी न हो इसको ध्यान में रखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने ये फैसला लिया है.

Sarkari Naukri Staff Nurse Recruitment 2021notification important dates salary Uttarakhand Board of Technical Education vacancy | UBTER Staff Nurse Recruitment 2021: स्टाफ नर्स के 2621 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन कीराज्य में 12,771 पदों के लिए कई वर्गों में नियुक्ति निकाली गई है. इसमें बिहार महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता (एएनएम) के लिए 10,709 पदों के लिए बहाली होगी जबकि एक्स-रे-टेक्नीशियन के लिए 803 पदों पर, शल्य कक्ष सहायक के लिए 1096 पदों पर और ईसीजी टेक्नीशियन के 163 पदों पर नियुक्ति होगी. मंगल पांडेय ने कहा कि पिछले दिनों स्वास्थ्य विभाग द्वारा बिहार तकनीकी सेवा आयोग को बहाली संबंधी अधियाचना भेजी गई थी, जिसके तहत तकनीकी आयोग द्वारा इन पदों पर आवेदन करने के लिए विभिन्न समाचार पत्रों में विज्ञापन निकाला गया है.

Advertisement

इन पदों पर नियुक्ति के लिए अभ्यर्थियों से एक अगस्त से दो सितंबर तक आवेदन लिए जाएंगे. तकनीकी आयोग से नियुक्ति प्रक्रिया पूरी होने के बाद विभाग सबों को जिलों और अनुमंडलों के अस्पतालों में पदस्थापित करेगा. उन्होंने कहा कि एएनएम की नियुक्ति से जहां ग्रामीण क्षेत्रों की स्वास्थ्य सुविधाओं का विस्तार होगा, वहीं टेक्नीशियनों की बहाली से जिला, अनुमंडल और प्रखड स्तर पर स्वास्थ्य सुविधा और भी उत्कृष्ट होगी. उन्होंने भरोसा देते हुए कहा कि इस बहाली के साथ-साथ तकनीकी सेवा आयोग के माध्यम से जल्द ही अस्पताल प्रबंधक (एचएम), डिस्ट्रिक्ट प्लानिंग कोआर्डिनेटर, टयूबरक्लोसिस सुपरवाइजर (डाटस) और कम्युनिटी हेल्थ मैनेजर (सीएचओ) समेत अन्य कई विभागों में विभिन्न पदों के लिए नियुक्ति भी पूरी कर ली जाएगी.

NHM MP 2021 staff nurse and others post job vacancy last date apply 20 march candidates apply soon mpny | NHM MP Recruitment 2021: 5835 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन कीस्वास्थ्य मंत्री की मानें तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के मार्गदर्शन में विभाग हर व्यक्ति को स्वास्थ्य सुविधा पहुंचाने को लेकर सजग है और इस दिशा हर जरूरी संसाधन और मानव बलों की बढ़ोतरी की जा रही है. जल्द ही 13 हजार से अधिक एएनएम सहित एनएचएम के तहत अन्य स्वास्थ्यकर्मियों को जिलों में पदस्थापित किया जायेगा, ताकि लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिल सके. इसके लिए विभाग तेजी से काम कर रहा है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की निगरानी में NCB ने जलाया 30 हजार किलो ड्रग्स, अमित शाह बोले….

News Times 7

इस बार होली पर 3.5 करोड़ महिलाओं को सरकार का बड़ा तोफा

News Times 7

पकिस्तान द्वारा पंजाब में ड्रोन से अमृतसर में गिराए हथियार, हैंड ग्रेनेड ,टिफिन बम, व् 100 से ज्यादा कारतूस मिला

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़